कोरोना संकट के बीच जेब गर्म करने वाले हो जाएं सावधान! अब एंबुलेंस के लिए वसूला ज्यादा किराया तो सख्त कार्रवाई करेगी योगी सरकार

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 09:04 AM (IST)

लखनऊः आबादी के हिसाब से देश के सबसे राज्य उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। वहीं कोरोना संकट के बीच जहां मौत व गंभीर संक्रमण का तांडव मचा हुआ है वहीं इस दौरान भी आपदा में अवसर ढूंढकर जेब गर्म करने वालों को लेकर योगी सरकार सख्त है। इसी क्र में सरकार ने प्रदेश में एंबुलेंस के लिए किराया तय कर दिया है। इसकी सूची भी जारी हो गई है। जिसके तहत  तय शुल्क से अधिक की मांग करने पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

कानपुरः किया ओवर चार्ज तो कड़ी कार्रवाई करेगा प्रशासन 
इस बाबत कानपुर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच अधिक व मनमाना किराया वसूलने की खबरें प्रकाश में आ रही थी। जिसे लेकर प्रशासन सख्त है जिसके तहत कानपुर-निजी एंबुलेंस की दरें निर्धारित कर दी गई हैं। ओवर चार्ज किए जाने की शिकायत आने पर प्रभावी विधिक कार्रवाई की जाएगी।

नोएडाः 100 रूपए प्रति किमी के हिसाब से देना होगा। किराया
वहीं नोएडा में कोविड-19 मरीजों से मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायतों के मद्देनजर नोएडा प्रशासन ने दूरी के हिसाब से एंबुलेंस सेवा के लिए किराया निर्धारित कर दिया है। जिलाधिकारी द्वारा शनिवार को जारी की गयी किराया सूची के अनुसार कोई भी एंबुलेंस चालक 10 किलोमीटर की दूरी के लिए 1,000 रूपए ही लेगा। साथ ही 10 किलोमीटर की दूरी के लिए ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस का किराया 1,500 रुपए होगा। ज्यादा दूरी के लिए 100 रूपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया देना होगा।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि बताया कि वेंटिलेटर एंबुलेंस के लिए 10 किलोमीटर तक ढाई हजार रुपया और इससे ज्यादा दूरी पर 200 रूपए प्रति किलो मीटर का किराया लगेगा। चौहान ने बताया कि अगर कोई एंबुलेंस चालक संक्रमित मरीज या उनके परिजनों से निर्धारित किराया से ज्यादा रकम की मांग करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अधिक शुल्क वसूलने की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static