72 देशों से आए राजनयिकों का दिखा असर, कुंभ से पहले संगम पहुंचे विदेशी श्रद्धालु

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 10:56 AM (IST)

प्रयागराजः संगम नगरी प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले का प्रचार-प्रसार पिछले कई महीनों से हो रहा है। अभी हाल ही में 72 देशों से आए राजनयिकों ने कुंभ क्षेत्र की तैयारियों का जायजा लिया था, जिसका असर अब देखने को मिल रहा है। दरअसल, कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लेने लेबनन से कुछ लोग संगम क्षेत्र पहुंचे।

PunjabKesariलेबनन से आए श्रद्धालुओं ने कहा कि वह कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लेने आए हैं। कुंभ की तैयारियों को देख करके वह बेहद खुश दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि प्रयागराज बहुत सुंदर है। हमे ये शहर बेहद खुबसूरत लगा। उन्होंने कहा कि कुंभ शुरू होने के बाद वह आस्था के जनसैलाब को देखने जरूर आएंगे।

PunjabKesariगाइड राजू ने बताया कि यह लेबनन से आए हुए हैं। इनका मकसद यहां घुमने का है। यह हमारे हिंदुस्तान को बहुत प्यार करते हैं। यह सब तीसरी बार मेरे साथ यहां घुम रहे हैं। 15 दिसंबर को 72 देशों से आए राजनयिकों ने कुंभ क्षेत्र की तैयारियों का जायजा लिया था और अपने-अपने देशों के कुंभ क्षेत्र में झंडे लगाए थे। राजनयिकों ने कहा था कि जब वह अपने देश वापस जाएंगे तो इस भव्य आयोजन का जिक्र अपने-अपने देशों के लोगों से करेंगे।

PunjabKesariबता दें कि, कुंभ का प्रचार-प्रसार जोरों पर चल रहा है। देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी कुंभ की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में एक आंकड़ों के मुताबिक इस बार के कुंभ मेले में 25 लाख से ज्यादा विदेशी श्रद्धालु आ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static