सुसाइड से पहले मोनी ने बनाया वीडियो, कहा- मायके वालों की वजह से बहुत तड़पी हूं...अब जा रही हूं बाय-बाय

4/14/2021 6:59:16 PM

उन्नावः आत्महत्या जीवन खत्म करने का एक खतरनाक स्टेज होता है। मगर इस स्टेज तक आते-आते सुसाइड करने वाले का या तो दिल टूट चुका होता है या फिर जिंदगी जीने की उसकी तमन्ना पहले ही दम तोड़ चुकी होती है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव से है। जहां कोरारी कला गांव में एक युवती ने फांसी लगा कर जान दे दी। हालांकि युवती ने मौत से पहले वीडियो बना कर कहा-मुझे ससुराल में बेइंतहा मोहब्बत मिली। मायके वाले, मेरी लाश भी देखने न आएं।

मायके ने तोड़ लिया था मोनी से रिश्ता  
बता दें कि मामला अचलगंज क्षेत्र के कोरारी कला गांव का है। जहां पांच साल पहले एक प्रेम कहानी शुरू हुई। मोनी और निर्मल की। मोनी साहू परिवार की थी और निर्मल दलित है। दोनों शादी करना चाहते थे पर युवती के परिजन तैयार नहीं थे। 2016 में मोनी और निर्मल घर से चले गए। मोनी के घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज करा दी। कुछ दिन बाद दोनों शादी कर गांव लौट आए। दो बालिग थे, इसलिए पुलिस ने मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। इस शादी से मायके वाले संतुष्ट नहीं थे। मोनी का मायके आना जाना बंद हो गया था। मायके ने मोनी से रिश्ता तोड़ दिया।

मायके से कोई मेरी लाश भी देखने न आए
निर्मल और मोनी चार साल से साथ ही रहे थे। मौत से पहले उसने दो वीडियो, 1:58 मिनट और 20 सेकेंड के बनाया। जिसमें कहा कि उसके ससुराल वाले बहुत अच्छे हैं। उन्होंने उसका बहुत ख्याल रखा। मायके वालों पर नाराजगी जाहिर की। मायके में बुआ और भाई समेत चार लोगों की मौत हो गई पर उसे किसी ने देखने तक नहीं बुलाया। वीडियो में उसने कहा- ससुराल में बेपनाह प्यार मिला। मायके से कोई मेरी लाश भी देखने न आए। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हैंगिग से मौत की पुष्टि की है।

और बाय-बाय कह लटक गई मौत के फंदे पर
हाय मैं सुसाइड अपनी मर्जी से करने जा रही हूं। इसमें किसी का कोई हाथ नहीं है। मेरे मायके में सब बहुत दुखी हैं मुझसे, मेरी शादी से। इसलिए मुझसे सभी दुश्मनी निभा रहे हैं। चलिए ठीक है, कोई बात नहीं। आप सभी खुशी से रहिए और मैं एक बात कहना चाहती हूं कि मेरे ससुराल वालों को कुछ मत कहना। क्योंकि वह बहुत अच्छे हैं। उन्होंने मेरा बहुत ख्याल रखा है। मुझे समझाया ही है। क्या करूं? मैं जानती हूं मैं गलत कर रहीं हूं। मैं थक चुकी हूं। मैं चाहतीं हूं कि मेरे मायके वालों को न कुछ हो न ससुराल वालों को कुछ हो। मेरे ससुराल वालों को कुछ होना नहीं चाहिए। आप लोगों ने रिश्ता मुझसे तोड़ ही लिया है।

मायके वालों की वजह से मैं बहुत तड़पी हूं
युवती ने सुसाइड वीडियों में आगे कहा कि मैं आप लोगों के लिए मर ही चुकी हूं। तो आप लोगों का कोई हक नहीं बनता है कि मेरे ससुराल वालों को कुछ करें। मैं तो यही कहूंगी कि आप लोग मुझे देखने तक मत आइएगा। क्योंकि घर में चार लोग एक्सपायर हो चुके हैं। जैसे मैं तड़पी हूं देखने के लिए, सभी को आप लोगों ने मुझसे बात तक नहीं की। मुझे देखने का हक आपको नहीं है। मैं जैसी भी हूं ठीक हूं अपनी खुशी से जा रहीं हूं। आप लोग खुश रहिए और मेरे ससुराल वालों को भी खुश रहने दीजिएगा। मेरा बच्चा, बहुत तकलीफ होगी आपको, आप शायद यह सह भी न पाओ। बाय, मम्मी लोग इनका ख्याल रखना संभालना। मैं जानती हूं गलत कर रहीं हूं। सब लोग अच्छे से रहना। आई लव यू सब लोग अच्छे से रहना। बाय.. बाय..।


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static