UP विधानसभा चुनाव से पहले माफियाओं की जमीनों पर गरीबों को घर देगी योगी सरकार, ऐसे उठाएं लाभ

10/13/2021 1:16:48 PM

PunjabKesariलखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में फिर से जीत का परचम लहराने के लिए सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार अथक प्रयास कर रही है। जिसके चलते योगी सरकार (yogi sarkar) एक-एक कर सभी चुनावी वादे पूरे कर रही है। ऐसे में सीएम योगी एक और वादा पूरा कर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। जिसके चलते सूबे में माफियाओं से खाली कराई गई सरकारी जमीनों पर गरीबों को सस्ते दामों पर आशियाने का सपना अब योगी सरकार पूरा करने जा रही है।
PunjabKesari
माफियाओं की जमीनों पर गरीबों को आवास देने जा रही योगी सरकार 
यूपी में इसकी शुरुआत संगम नगरी प्रयागराज से होने जा रही है। प्रयागराज में भूमाफिया घोषित हो चुके बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से पिछले साल 13 सितंबर को खाली गई सरकारी जमीन पर योगी सरकार गरीबों के लिए आवास बनाने जा रही है। ऐसे में अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो अगले डेढ़ साल में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई बेशकीमती सरकारी जमीन पर बेघर गरीबों को सरकार सस्ते आवास देने का अपना वायदा पूरा कर लेगी। इसके लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने टेंडर भी जारी कर दिए हैं और दीपावली के त्यौहार के पहले शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम का शिलान्यास कराने की भी तैयारी है। 
PunjabKesari
इन माफिआयों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर 
प्रदेश के बड़े माफियाओं में पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी, बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और बाहुबली पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा समेत दर्जनों कई ऐसे नाम हैं, जिनके खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर चला है। इस बीच सीएम योगी ने 16 दिसम्बर 2020 को प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के सम्मेलन में ऐलान किया था कि माफियाओं के कब्जे से खाली करायी गई जमीनों पर गरीबों, वकीलों, शिक्षकों, व्यापारियों, पत्रकारों और दूसरे जरुरतमंदों को सस्ते दरों पर आवास मुहैया कराये जाएंगे। 
PunjabKesari
6 करोड़ की लागत से गरीबों के लिए बनेंगे 76 फ्लैट 
जिसके चलते अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने लूकरगंज में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से खाली करायी गई 1731 वर्ग मीटर करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के फ्लैट बनाने की तैयारी शुरू की है। इसके लिए पीडीए ने टेंडर भी कर दिए हैं। पीडीए के उपाध्यक्ष अरविन्द चौहान के मुताबिक, शासन की मंशा के अनुरूप माफिया अतीक अहमद के खाली कराई गई इस भूमि पर छह करोड़ की लागत से गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनेंगे। एक फ्लैट का एरिया 34.09 वर्ग मीटर होगा और इसकी लागत करीब 7 लाख रुपये होगी, लेकिन योजना में चयनित व्यक्ति को साढ़े 3 लाख ही देना होगा, जबकि साढ़े तीन लाख सरकार सब्सिडी देगी। 
PunjabKesari
दीपावली के पहले इस योजना का किया जाएगा शिलान्यास- पीडीए उपाध्यक्ष
पीडीए उपाध्यक्ष अरविन्द चौहान के मुताबिक, मल्टी स्टोरी इस बिल्डिंग में सामुदायिक भवन, बच्चों के लिए पार्क जैसी सुविधाएं भी विकसित की जाएगी। उनके मुताबिक 28 अक्टूबर को टेंडर खुलेगा और दीपावली के पहले इस योजना का शिलान्यास करा लिया जाएगा। पीडीए उपाध्यक्ष के मुताबिक एक से डेढ़ साल में लोगों को आवास मुहैया करा दिए जाएंगी। 
PunjabKesari
CM योगी के इस फैसले की लोग कर रहे जमकर तारीफ
सीएम योगी के इस फैसले की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि माफियाओं से जमीन खाली कराना ही किसी भी सरकार के लिए बेहद मुश्किल काम था, लेकिन योगी सरकार ने मजबूत और दृढ़ इच्छा शक्ति के बल पर न केवल इन जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है। बल्कि गरीबों को आवास बनाकर भी दे रही है, जो कि किसी सपने के सच होने जैसा ही लग रहा है। हालांकि लोग योगी सरकार के इस कदम की सराहना तो कर ही रहे हैं, साथ ही सरकार को धन्यवाद भी दे रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static