भदोही दुर्गा पूजा पंडाल आग मामला: बच्ची और युवती की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 04:32 PM (IST)

भदोही: जिले के औराई थाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा के एक पंडाल में आग लगने से झुलसी 18 साल की शिवांगी और एक साल की बच्‍ची नित्‍या की मंगलवार को मौत हो गई। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि आज शिवांगी गौतम (18) और नित्या की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई और अब तक आग लगने की इस घटना में मरने वालों की संख्या 14 पहुंच गई है। 

PunjabKesari
राठी के मुताबिक भदोही, वाराणसी, प्रयागराज के 7 अस्पतालों में अब भी 68 (झुलस कर घायल) लोग भर्ती हैं, जिसमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्‍होंने बताया कि सभी अस्पतालों में एक प्रशासनिक अधिकारी सहित एक डॉक्टर की तैनाती भदोही जिले से 8 -8 घंटे की शिफ्ट वार निगरानी के लिए लगाई गई है। 

PunjabKesari
जिलाधिकारी के मुताबिक 2 अक्टूबर की रात करीब साढ़े 9 बजे औराई थाने से 100 मीटर दूर नरथुआ गांव के एक दुर्गा पूजा पंडाल में एक ‘हैलोजन लाइट' के अधिक गर्म होने के कारण बिजली के तार में आग लग गई थी, जो पूरे पंडाल में फैल गई। राठी के अनुसार, इस मामले में पूजा समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static