Bhim Army Chief चंद्रशेखर आजाद ने कंझावला कांड के पीड़ित परिवार से की मुलाकात, कहा- निर्दयी घटना को पुलिस बता रही एक्सीडेंट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 05:55 PM (IST)

लखनऊ /दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कंझावला में हुई युवती की मौत मामले सियासत भी तेज हो गई। इस मामले में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर पीड़ित को न्याय दिलाने का भरोसा दिलया। आजाद ने कहा मैं पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर के आ रहा हूं। मृतका की मां न्याय चाहती है, जो खुद जिंदगी और मौत से लड़ रही है जिसकी दोनों किडनी खराब है, उन्होंने कहा कि पुलिस  घटना को एक्सीडेंट बता कर रफा-दफा करना चाह रही है। परिवार को पुलिस की थ्योरी पर भरोसा नहीं है। मैं पीड़ित परिजनों के साथ हूं।

PunjabKesari

घटना के दौरान दो युवती सवार थी- पुलिस 
बता दें कि कंझावला में एक स्कूटी सवार युवती को एक कार ने कई किलोमीटर घसीटा जिसे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि महिला का बयान दर्ज किया जा रहा है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस घटना की एक गवाह सामने आई है और जब यह वारदात हुई उस समय वह पीड़िता के साथ थी। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज किया जा रहा है। पीड़िता के साथ स्कूटर पर गई महिला को हादसे में कोई चोट नहीं आई है। हुड्डा ने कहा कि चूंकि वह डरी हुई थी, इसलिए जब दुर्घटना हुई तो वह अपनी दोस्त को छोड़कर भाग गई।

PunjabKesari
164 के तहत बयान दर्ज 

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के दोस्त ने हादसे के बारे में किसी और नहीं बताया। उन्होंने कहा, “इसलिए, अब हमारे पास घटना का एक चश्मदीद गवाह है और वह पुलिस के साथ सहयोग कर रही है। हम सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज कर रहे हैं। यह वारदात में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है।” हुड्डा ने कहा, “आरोपी को सजा दिलाने के लिए यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सबूत होगा।” उन्होंने कहा, “जांच अभी भी चल रही है। यह प्राथमिक स्तर पर है और कई कोणों से जांच की जा रही है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले।”

PunjabKesari

सड़क पर निर्वस्त्र अवस्था में मिली थी युवती 
पुलिस के अनुसार, युवती अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाली थी। 31 दिसंबर की रात को उसकी स्कूटी कार से टकरा गई और वह कार के नीचे फंस गई। उसे करीब 12 किलोमीटर तक घसीटा गया था और कंझावला में एक सड़क पर वह निर्वस्त्र अवस्था में पायी गयी। सुल्तानपुरी की रहने वाली महिला एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में ‘पार्ट-टाइम' काम करती थी और घटना के समय नए साल की पूर्व संध्या पर काम पर गई हुई थी। कथित तौर पर कार में सवार पांच लोगों पर सोमवार को गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस पर हालांकि मामले में ‘ढुलमुल जांच' करने का भी आरोप लगा। पांचों आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस ने विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया है और उनसे घटना के संबंध में जल्द से जल्द एक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सभी पांच आरोपियों को सोमवार को तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static