यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कासगंज कांड के आरोपी को मुठभेड़ में किया ढेर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 02:46 PM (IST)

कासगंज: कासगंज जिले के सिढ़पुरा क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमला कर एक कांस्टेबल की हत्या के मामले का एक आरोपी बुधवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर ने बताया कि वारदात के मुख्य आरोपी मोती के भाई एलकार तथा उसके साथियों को पुलिस ने कावी नदी के किनारे घेर लिया। इस दौरान दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एलकार घायल हो गया। उसे सिढ़पुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि एलकार के बाकी साथी भागने में कामयाब रहे। पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। सोनकर ने बताया कि एलकार इस मामले के मुख्य आरोपी मोती का भाई है।

गौरतलब है कि कासगंज जिले में मंगलवार देर रात वांछित शराब माफिया को वारंट तामील कराने गए पुलिस दल पर हुए जानलेवा हमले में एक सिपाही की मौत हो गई तथा दरोगा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने मंगलवार देर रात संवाददाताओं को बताया "सिढ़पुरा थाने के दरोगा अशोक कुमार और आरक्षी देवेंद्र नगला धीमर गांव में एक वांछित अपराधी की तलाश में गए थे वहां दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है, जिसमें हमारे साथी सिपाही देवेंद्र शहीद हो गए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतक सिपाही के परिजन को 50 लाख रुपए और एक आश्रित को नौकरी देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री लगातार इस घटना की लगातार निगरानी रख रहे हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घायल दरोगा अशोक कुमार ने अस्पताल में इलाज के दौरान बताया कि वह सिपाही देवेंद्र के साथ मोती नामक अपराधी को वारंट की तामील कराने गए थे तभी उसके साथियों ने उन्हें पकड़ लिया और बेइंतेहा मारा पीटा। इस वारदात में सिपाही देवेंद्र की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static