यूपी सरकार पर कांग्रेस का बड़ा आरोप- लखीमपुर में जनरल डायर की तरह किसानों को रौंदवाया

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 05:31 PM (IST)

प्रयागराज: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) द्वारा विपक्ष पर लगाए आरोपों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी  (Pramod Tiwari) ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि अशांति विपक्ष नहीं बल्कि खुद यूपी सरकार  (UP government) ने फैलाया है। तिवारी ने कहा है कि जनरल डायर (General Dyer) की तरह किसानों को रौंदवा दिया गया। जिस घटना में चार किसान और एक पत्रकार मारे गए। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) अकेले पीड़ितों के आंसू पोछने लखीमपुर खीरी जा रही थीं, जबकि विधानमंडल दल के नेता, प्रदेश अध्यक्ष और किसी अन्य बड़े नेता को साथ नहीं ले जा रही थी, लेकिन योगी सरकार ने उन्हें सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिसके ऊपर इन मौतों की जिम्मेदारी है, वह टीवी और मीडिया पर बयानबाजी कर रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पीछे पीछे लखीमपुर चले आने को लेकर कहा है कि छत्तीसगढ़ देश के सबसे अच्छे राज्यों में एक है। केंद्र सरकार ने खुद इस बात का सर्टिफिकेट दिया है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ में छुट्टा जानवरों की कोई समस्या नहीं है। सरकार गोबर खरीद कर किसानों को आमदनी करा रही है। उन्होंने कहा है कि समस्या भारतीय जनता पार्टी की है कि पंजाब में दलित मुख्यमंत्री को नहीं पचा पा रही है। 

वहीं कोविड-19 संक्रमण काल में कांग्रेस नेताओं के पॉलिटिकल टूर पर रहने के आरोपों पर भी प्रमोद तिवारी ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है की कांग्रेस ने ही  कोविड काल में सबसे ज्यादा काम किया है। लोगों को भोजन मुहैया कराया, लंगर चलाए, ऑक्सीजन उपलब्ध कराया। प्रमोद तिवारी ने कहा है जहां तक लोगों को लाने के लिए वाहनों की सूची में स्कूटर, ट्रक और ऑटो रिक्शा के नंबर की बात है। तो जो गाड़ियां सही थी उन वाहनों को सरकार इस्तेमाल कर सकती थी। आखिर क्यों नहीं किया। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि यूपी में कानून का राज खत्म हो गया है और कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static