ST हसन का छलका दर्द, CM बोले- गलत वोट से कैराना में पलायन होता है.. पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 08:37 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा नेता एसटी हसन का टिकट कटने के बाद दर्द भरा प्रतिक्रिया सामने आया है। उनका कहना है कि अखिलेश यादव ने मुझे अधिकृत किया था और मुझे नॉमिनेशन करने की बात कही थी। उनके कहे अनुसार मैंने नॉमिनेशन कर भी दिया था लेकिन तभी पता चला एक और मोहतरमा ने नॉमिनेशन फॉर्म भर दिया है। जाहिर है किसी न किसी दबाव में अखिलेश यादव ने मेरा टिकट कैंसिल करने का लेटर दिया और उनको (रुचि वीरा) ऐन मौके पर अधिकृत किया। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में जनता से मतदान की अपील करते हुए कहा कि आप का एक वोट देश की तकदीर बदल सकता है। आदित्यनाथ ने कहा कि पहले इसी एक वोट के गलत हाथों में जाने पर मुजफ्फरनगर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा होता था और बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले इसी एक वोट ने आस्था को सम्मान दिलाया है।

1- Politics News: यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश, किसी जमाने में हुआ करता था मजबूत किला
इटावा: ‘यादव लैंड' के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फरुर्खाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है। 

2-Loksabha Election 2024: अमरोहा लोकसभा सीट का इतिहास, कब किसने किसको हराया ?
Loksabha Election 2024: पश्चिमी उत्तर प्रदेश का अमरोहा जिला...जिले आम और कपास के उत्पादन के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही जौन एलिया जैसे मशहूर शायरों की धरती के रूप में भी जाना जाता है। 

3- गौतमबुद्धनगर में सपा ने बदला प्रत्याशी...महेंद्र नागर को फिर से बनाया उम्मीदवार
नोएडा: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं में असंतोष और नाराजगी के बीच एक बार फिर से गौतमबुद्ध नगर सीट पर अपना प्रत्याशी बदल दिया है।

4 -जानें रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट का इतिहास, NDA का किला बन चुकी इस सीट में विपक्ष कर पाएगा सेंधमारी ?
Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक और प्रदेश के पूर्व-दक्षिणी छोर पर बसी। प्रदेश की अंतिम लोकसभा सीट है रॉबर्ट्सगंज। रॉबर्ट्सगंज उत्तर प्रदेश की 17 सुरक्षित सीटों में से एक है जो 1962 के परिसीमन के बाद पहली बार अस्तित्व में आई थी। 

5-मुरादाबाद से टिकट कटने पर छलका सपा सांसद ST हसन का दर्द, बोले- 'बेइज्जती महसूस होती है, अखिलेश पर दबाव होगा...'
मुरादाबाद: यूपी की मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने सांसद एसटी हसन का टिकट काट दिया है। एसटी हसन की जगह रुचि वीरा को टिकट दी गई है। इस पर सपा नेता एसटी हसन ने प्रतिक्रिया दी है। हसन ने कहा कि अखिलेश यादव ने मुझे अधिकृत किया था और मुझे नॉमिनेशन करने की बात कही थी। उनके कहे अनुसार मैंने नॉमिनेशन कर भी दिया था, लेकिन तभी पता चला एक और मोहतरमा ने नॉमिनेशन फॉर्म भर दिया है। जाहिर है किसी न किसी दबाव में अखिलेश यादव ने मेरा टिकट कैंसिल करने का लेटर दिया और उनको (रुचि वीरा) ऐन मौके पर अधिकृत किया।

6-कानपुर: 7वीं की छात्रा से बदला लेने के लिए स्कूली लड़की ने बनाई फर्जी इंस्टा ID, लड़कों से की अश्लील बातें
कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 8वीं में पढ़ने वाली लड़की ने सातवीं की छात्रा की इमेज खराब करने के लिए एक साजिश रच डाली। लड़की ने अपनी दो सहेलियों के साथ मिलकर छात्रा की फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाई, फिर उसी आईडी से शोहदों से अश्लील चैटिंग की।

8- यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कार्य फिर से शुरू; अब तक जांची जा चुकी 91 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाएं, जानें कब जारी होगा रिजल्‍ट
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा की अब तक 91 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। बची हुई कापियों की जांच भी जल्द हो जाएगी और इसके बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएगे। 

9-एसटी हसन का टिकट कटने पर ओवैसी ने अखिलेश पर कसा तंज, कहा- ये साज़िश है, 'इंशा'अल्लाह हम ऐसा नहीं होने देंगे'
लखनऊ: मुरादाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने एसटी हसन का टिकट काट दिया है। इसे लेकर अब सियासत शुरु हो गई है। दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर सपा प्रमुख पर जमकर हमला बोला है। 

10- Ballia News: दलित युवती से पहले किया दुष्कर्म फिर दी जान से मारने की धमकी
Ballia News: बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र में एक दलित युवती से बलात्कार के आरोप में उसी के गांव के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static