'यूपी में दो लड़कों की फ्लॉप फिल्म फिर रिलीज.. सपा - कांग्रेस गठबंधन पर PM मोदी ने ली चुटकी

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 03:06 PM (IST)

सहारनपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस और विपक्षी दलों पर तीखा हमला करते हुये कहा कि भारतीय जनता पाटर्ी(भाजपा) देश को विकसित राष्ट्र बनाने में लगी है, वहीं विपक्ष केवल सत्ता पाने के लिये तड़प रहा है।  उन्होंने उत्तर प्रदेश में विपक्षी इंडी गठबंधन को सपा और कांग्रेस की फ्लॉप हो चुकी फिल्म बताया। उन्होंने कहा, ‘‘ आपको यह याद होगा, यहां उत्तर प्रदेश में दो लड़कों की दो फिल्म पिछली बार फ्लॉप हो चुकी है। उनकी फिल्म को इन लोगों ने फिर से रिलीज किया है। मुझे समझ नहीं आता कि काठ की इस हांडी को ये इंडी गठबंधन वाले कितनी बार चढ़ाएंगे। सपा को हर घंटे उम्मीदवार बदलने पड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस को तो उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में उन सीटों पर उम्मीदवार उतारने की हिम्मत नहीं हो रही है, जिन्हें वह अपना गढ़ मानती थी।'

आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस दशकों पहले खत्म हो चुकी
पीएम ने ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आज के भारत की आशाओं और आकांक्षाओं से कट चुकी है और उसके चुनाव के घोषणा पत्र पर 1947 की मुस्लिम लीग और वामपंथियों की सोच हावी है। उन्होंने जोर दिया कि सरकार ने पिछले दस साल में किसानों और समाज के अन्य वर्गों के हित को पूरा करने और उनकी परेशानी को कम करने के लिये काम किया है तथा इसका अनुभव देश में सभी लोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस दशकों पहले खत्म हो चुकी है और अब जो कांग्रेस बची है। उसके पास न तो कोई देश हित की नीति ही है और न ही कोई राष्ट्र निर्माण का विजन (सपना) है।

हम भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के मिशन में जुटे है
उन्होंने उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्ष दस समाजवादी पार्टी को भी निशाने पर लिया और कहा कि वह अपने उम्मीदवार तक नहीं तय कर पा रहे हैं तथा उऩ्हें हर घंटे उम्मीदवार बदलने पड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘अब हम भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के मिशन में जुटे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमारे विरोधी सत्ता पाने के लिये तड़प रहे हैं। मैं देश का ऐसा पहला चुनाव देख रहा हूं, जहां विपक्ष जीत का दावा नहीं कर रहा है, बल्कि वह केवल इसलिये चुनाव लड़ रहा है ताकि भाजपा की सीटें 370 से कम और राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के सीटें 400 सौ से कम की जा सकें।''

 घोषणा पत्र में कांग्रेस दूर-दूर तक दिखायी नहीं देती
उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस तो दशकों पहले ही समाप्त हो चुकी है अब जो कांग्रेस बची है, उसके पास न तो देश हित की नीतियां हैं और न ही राष्ट्र निर्माण की द्दष्टि। उन्होंने कांग्रेस के कल जारी घोषणा पत्र का उल्लेख करते हुये कहा कि उससे साबित होता है कि‘आज की कांग्रेस आज के भारत के आशाओं-आकांक्षाओं से पूरी तरह कट चुकी है।‘  मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है जो आजादी के आंदोलन के समय मुस्लिम लीग में थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में पूरी तरह मुस्लिम लीग की छाप है और उसका जो कुछ हिस्सा उससे बचा है उस पर वामपंथी पूरी तरह हावी हो चुके हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र में कांग्रेस दूर-दूर तक दिखायी नहीं देती।

भाजपा देश के हर नागरिक की परेशानी कम कर रही है
प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी गठबंधन और स्थिरता तथा अनिश्चितता का दूसरा नाम बन चुका है इसीलिए देश उसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। भाजपा देश के हर नागरिक की परेशानी कम कर रही है। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कृषि प्रधान अर्थव्यवस्था का उल्लेख करते हुये कहा कि पिछले दस साल से उनकी सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है। उऩकी छोटी-छोटी परेशानियों के प्रति संवेदनशील है और अकेले सहारनपुर में ही तीन लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के जरिये 860 करोड़ रुपये सीधे भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा देश के हर नागरिक की परेशानी कम कर रही है। सरकार ने उर्वरकों के दाम बढ़ने नहीं दिये हैं। दूसरे देशों में यूरिया का बोरा तीन हजार रुपये में मिलता है लेकिन सरकार भारत में इसे तीन सौ रुपये में उपलब्ध करा रही है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static