अखिलेश सरकार में लोक सेवा आयोग में जाति-धर्म के नाम पर होता था बड़ा धंधाः सतीश शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 11:53 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस मौके पर जहां एक तरफ सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने 100 दिन के काम पर बुकलेट जारी कर सरकार की उपलब्‍ध‍ियों को सबके सामने पेश किया। तो दूसरी तरफ राजधानी से सटे बाराबंकी जिले में भी खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ सरकार के सौ दिन की उपलब्धियां गिनाईं। साथ ही बाराबंकी की जनता से वादा किया कि जल्द ही बाराबंकी जिले में भी दूसरे जिलों की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि महादेवा के पर्यटन विकास के लिए भेजे गए प्रस्ताव को स्वीकृत कराकर विकास को और गति दी जाएगी।


अखिलेश सरकार में लोक सेवा आयोग में जाति-धर्म के नाम पर होता था बड़ा धंधा
इस दौरान सतीश शर्मा ने प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव की सरकार पर भी निशाना साधा। राज्य मंत्री ने कहा कि जिस तरह से लोक सेवा आयोग पहले की सरकार में बहुत बड़ा धंधा हुआ करता था। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जाति, धर्म और पैसे-सोर्स के नाम पर लोगों को नौकरियां देने के लिये कुख्यात हो चुका था। इसे लेकर न्यायालय ने भी कई बार कड़ी टिप्पणी की थी, लेकिन योगी सरकार में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग युवाओं को मेधा और प्रतिभा के नाम पर नौकरियां दे रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में जनता बेखौफ है, जबकि अपराधी खौफ में हैं। सरकार अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है।


योगी सरकार में धर्म स्थलों के विकास को प्राथमिकता
राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार में धर्म स्थलों के विकास को प्राथमिकता मिल रही है। 2017 से पहले प्रदेश दंगा प्रदेश था, आज प्रदेश में निवेश का माहौल है। यही कारण है कि उद्योगपतियों ने न केवल प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है बल्कि एमओयू भी साइन किया है। हमारी सरकार में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर किया गया है। प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो गए हैं। बाराबंकी में भी जल्द मेडिकल कॉलेज बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने बताया कि जिले के रामसनेही घाट में बस स्टेशन के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है।

2 लाख 90 हजार लोगों को नए राशन कार्ड किए गए जारी
राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 2 लाख 90 हजार लोगों को नए राशन कार्ड जारी किए गए हैं। गरीबों को निशुल्क राशन के साथ-साथ नमक, तेल, चना भी दिया जा रहा है। अयोध्या मंडल मुख्यालय पर एयरपोर्ट बनकर तैयार हो रहा है। पानी-बिजली और सिंचाई के परियोजनाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ हुई है। माफियाओं और गैंगस्टर पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

निशुल्क अभ्युदय कोचिंग शुरू कराई गई
 उन्होंने बताया कि सौ दिन के अभियान के दौरान छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क अभ्युदय कोचिंग शुरू कराई गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत प्रदेश में लाखों गरीब बेटियों का निशुल्क सरकार के खर्चे पर विवाह कराया गया है। गरीबों को आवास शौचालय के साथ-साथ पेंशन व अन्य योजनाओं से भी लाभान्वित किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static