Maharajganj: सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, सरकारी अनुदान के लिए भाई ने शादीशुदा बहन संग लिए 7 फेरे!

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 02:41 PM (IST)

Maharajganj News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हो रहा फर्जीवाड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन उत्तर प्रदेश के किसी न किसी जिले से बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है। कहीं दुल्हन खुद ही अपनी मांग में सिंदूर भर रही है तो कहीं बिना दूल्हे के शादी हो रही है। वहीं, अब महाराजगंज से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां अनुदान की राशि लेने के लिए भाई-बहन की ही शादी करवा दी गई। इस बात का खुलासा युवती के पति ने किया। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जिसके बाद बीडीओ ने मामले में कार्रवाई करते हुए दुल्हन को उपहार में दिया गया सामान वापस मंगवा लिया।
PunjabKesari
​युवती के पति ने किया खुलासा
मामला जिले के लक्ष्मीपुर ब्लॉक का है। जहां बीती 5 मार्च को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 38 गरीब परिवार की बेटियों की शादी कराई गई थी।
इन्हीं जोड़ो में से एक युवती के सात फेरे उसके भाई के साथ ही करवा दिए गए। जबकि युवती की शादी करीब एक साल पहले बृजमनगंज क्षेत्र के लेहड़ा के निवासी एक युवक से हुई थी। बताया जा रहा है कि युवती का पति रोजी-रोटी के लिए बाहर रहता था। वहीं, जब युवती के पति को अपनी पत्नी की दूसरी शादी की खबर मिली तो उसके होश उड़ गए। शख्स ने अपने दोस्तों से बात का पता लगाने के लिए कहा और फिर पूरा मामला उजागर हो गया। जिसके बाद ये बात पूरे इलाके में फैल गई और मामला बीडीओ तक पहुंच गया। जिसके बाद बीडीओ लक्ष्मीपुर अमित मिश्र ने मामले में कार्रवाई करते हुए सेक्रेटरी कौशलेन्द्र कुशवाहा को युवती के घर भेज सामूहिक विवाह में दिया गया सारा सामान वापस मंगा लिया।
PunjabKesari
​क्या कहते हैं बीडीओ?
मामले में जानकारी देते हुए बीडीओ अमित मिश्र ने बताया कि बहन के भाई के साथ सात फेरा लगवाने की जानकारी मिलने पर जांच कराई गई। जांच के आधार पर मामला सही मिलने पर युवती को दिए गए सभी सामान को वापस मंगा लिया गया है। इसके साथ ही अनुदान के रूप में दी जाने वाली धनराशि पर रोक लगा दी गई है। वहीं, डीएम का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें.....
मुजफ्फरनगर में टीचर की हत्या के विरोध में धरने पर बैठे शिक्षक, कॉपियां जांचने का काम रोका....पुलिस खिलाफ की जमकर नारेबाजी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की हत्या के बाद से गुस्साए सैकड़ों शिक्षक सड़कों पर उतर आए हैं। शिक्षकों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर दिया। इसी के चलते सभी शिक्षकों ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static