मैनपुरी: डिंपल यादव के खिलाफ भाजपा और अन्य दल उम्मीदवार न उतारें,  JDU के केसी त्यागी ने कर दी ये अपील

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 12:27 PM (IST)

लखनऊ: यूपी में 2 विधानसभा और एक लोक सभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है। जिसमें सबसे चर्चित सीट सपा का गढ़ मैनपुरी है। सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है, जिस पर अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

वहीं, जदयू ने  भाजपा और अन्य सभी दलों से डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की अपील की। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा है कि यह दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि' होगी। मुलायम सिंह यादव इस सीट का प्रतिनिधित्व करते रहे थे। उधर, भाजपा नेताओं का कहना है कि अभी तक दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव के सम्मान में हम वहां से कोई प्रत्याशी नहीं उतार रहे थे, लेकिन अब मैनपुरी की सीट पर भी कमल खिलेगा और भाजपा प्रत्याशी की जीत होगी। 

चुनाव न लड़े यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी
जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किसानों और मजदूर वर्ग के बड़े नेता थे तथा उनके योगदान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा और बसपा सहित सभी दलों से (मैनपुरी सीट से) चुनाव न लड़ने और डिंपल यादव का समर्थन करने की अपील करते हैं। यह मुलायम सिंह यादव को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

केसी त्यागी ने डिंपल का किया समर्थन 
केसी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी ने उन्हें (डिंपल को) अपना समर्थन दिया है। जदयू की ओर से इस प्रकार की मांग को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। जदयू की नजर लोकसभा चुनाव 2024 पर है। इसको लेकर जदयू समाजवादी पार्टी का यूपी में समर्थन चाह रही है। पिछले दिनों नीतीश कुमार सैफई पहुंचकर नेताजी के निधन के बाद श्रद्धांजलि अर्पित की थी। हालांकि, जदयू के नेता नीतीश कुमार को पीएम पद का फेस बनाए जाने को लेकर अब तक स्थिति को साफ नहीं कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static