UP Politics News: यूपी MLC उपचुनाव के लिए BJP ने घोषित किया उम्मीदवार, बहोरन लाल मौर्य पर लगाया दांव

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 09:21 AM (IST)

UP Politics News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12 जुलाई को उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के लिए होने वाले उपचुनाव में बहोरन लाल मौर्य को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी। भाजपा की प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची को साझा किया जिसमें बहोरन लाल मौर्य को विधानपरिषद उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया है।

भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं बहोरन लाल मौर्य
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बहोरन लाल मौर्य भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। वह 1996 में पहली बार चुने गए और राज्य सरकार में मंत्री बनाए गए। वह 2017 में राज्य विधानसभा के लिए फिर से चुने गए, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में वह भोजीपुरा से सपा के शहजिल इस्लाम से 9,400 से अधिक मतों के अंतर से हार गए। सपा से विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए स्‍वामी प्रसाद मौर्य के 20 फरवरी को इस्तीफा देने के कारण यह उपचुनाव जरूरी हो गया था।

विधान परिषद उपचुनाव की अधिसूचना 25 जून को की गई थी जारी
भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, विधान परिषद उपचुनाव की अधिसूचना 25 जून को जारी की गई थी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख दो जुलाई है। नामांकन पत्रों की जांच 3 जुलाई को होगी, नाम वापसी की आखिरी तारीख 5 जुलाई है। मतदान 12 जुलाई को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और मतों की गिनती 12 जुलाई को शाम 5 बजे शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static