सोनभद्र में CM योगी ने जनता में भरी हुंकार, कहा- यूपी के विकास के लिए BJP का दोबारा सत्ता में आना जरूरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 03:46 PM (IST)

सोनभद्र: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास और समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार का दोबारा आना जरूरी है। जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर दुद्धी विधान सभा क्षेत्र के दुद्धी बाज़ार में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये योगी ने कहा कि यदि प्रदेश और क्षेत्र का विकास कराना है तो प्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाएं। पिछले पांच वर्षों में जनता ने प्रदेश में बड़ा परिवर्तन देखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले बिजली के दर्शन दुर्लभ थे जबकि आज बिजली कोई मुद्दा ही नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना का फ्री टेस्ट , फ्री उपचार और फ्री वैक्सीन की व्यवस्था की गयी। अगर एस पी , बीएसपी की सरकार होती तो सारी चीजें ब्लैक हो जातीं और पैसा उनके गुर्गों की जेब में चला जाता। कोरोना कालखण्ड में ग़रीबों को माह में दो बार राशन , तेल सहित अन्य वस्तुएँ मिल रही हैं यदि सपा या बसपा की सरकार होती तो आदिवासियों , वनवासियों , गिरिवासियों और ग़रीबों का राशन स्वयं खा जाते। एसपी के गुंडे लूट लेते और बीएसपी के तो हाथी का हाई पेट इतना बड़ा है कि खा जाता।

योगी ने कहा कि अभी तो शुरुआत है, इस बार सरकार आने पर उज्ज्वला योजना में ग़रीबों को होली , दिवाली पर फ़्री सिलेंडर दिया जाएगा। 60 वर्ष से ऊपर की महिलाओं के लिए बसों में यात्रा फ्री की जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए पानी फ्री मिलेगा। बेटियों की पढ़ाई के लिए दी जाने वाली राशि को 15000 से बढ़कर 25000 रूपये किया जाएगा। ग़रीबों की बेटियों के विवाह के लिए निर्धारित राशि को 50000 से बढ़ाकर एक लाख रूपये किया जाएगा। पिछले पाँच सालों में पाँच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और दो करोड़ को स्वरोज़गार उपलब्ध कराए गए हैं। आने वाले पाँच साल में हर घर के एक युवक को नौकरी अथवा स्वरोज़गार से जोड़ा जाएगा।      

पेयजल संकट की चर्चा करते हुए हर घर नल योजना के तहत सभी घरों को शुद्ध आर ओ का पानी पहुँचाने की बात कही। स्वास्थ्य सुविधा के लिए सोनभद्र में मेडिकल कालेज अतिशीघ्र बनकर तैयार हो जाएगा। इसीक्रम में हर अनुसूचित जाति जनजाति एवं पिछड़ो को घर व शौचालय आदि उपलब्ध कराया जाएगा। योगी ने कहा कि माफिया और गुंडों के विरुद्ध उनका बुलडोज़र चलता रहेगा कोई भी माफिया किसी गरीब और कमजोर की ज़मीन पर क़ब्ज़ा नहीं कर पाएगा। विकास करने के साथ हाई विस्थापितों की समस्याओं का भी समाधान करेंगे। उन्होंने कहाकि बीजेपी जो कहती है वो करके दिखाती है। दुद्धी विधानसभा क्षेत्र आदिवासी और गिरिवासी बाहुल्य होने के कारण उन्होंने भगवान राम को आदिवासियों और गिरिवासियों द्वारा वनवास काल में सहयोग को जोड़ते हुए उन्हें भगवान राम का भक्त बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आयी तो हर खेत को पानी और हर हाथ को रोजगार उपलब्ध करा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static