बदहाली की इंतहा... 5 दिन तक ट्रेन के टॉयलेट में पड़ा रहा प्रवासी मजदूर का शव

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 05:51 PM (IST)

झांसीः लाख मुश्किलें झेल कर प्रवासी मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में उनके साथ रास्ते में कोई दर्दनाक हादसा हो जाए तो ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा ही एक मामला झांसी जिले से सामने आया है। जहां रेलवे स्टेशन पर खड़ी श्रमिक स्पेशल ट्रेन के शौचालय में गुरुवार को 38 वर्षीय श्रमिक का शव मिला। ट्रेन से शव मिलते ही स्टेशन पर हड़कंप मच गया। 

बताया जा रहा है कि मृतक बस्ती का रहने वाला था। युवक खुद के संसाधनों से 23 मई को मुंबई से झांसी पहुंचा था। जहां प्रशासन ने उसे रोककर गोरखपुर जाने वाली ट्रेन में बिठा दिया था। पांच दिन बाद गुरुवार को ट्रेन जब वापस झांसी पहुंची तो सैनिटाइजेशन का काम चल रहा था। इसी दौरान कोच नंबर एसई 068 226 के टॉयलेट में उसका शव पाया गया। यानी श्रमिक का शव पांच दिनों तक टॉयलेट में ही पड़ा रहा। प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया है। 

इस बारे में जीआरपी के उप निरीक्षक विजय नारायण पांडे ने बताया कि शव को गाड़ी से उतरवाकर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। शव की तलाशी लेने पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम के अलावा 27,182 रुपए, झांसी से गोरखपुर का एक यात्रा टिकट मिला। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया है। लेकिन, अभी रिपोर्ट नहीं आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static