BRD मेडिकल कॉलेजः नवजात के शव को पिता ने कुर्सी के नीचे छिपाया तो उठा ले गया कुत्ता, नोच-नोच कर खाया

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 11:29 AM (IST)

कुशीनगरः उत्तर प्रदेश कुशीनगर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नवजात के शव को सुकून से अंतिम संस्कार भी नसीब नहीं हुआ। पिता की लापरवाही व आवारे कुत्तों के आतंक की वजह से ये कांड हुआ। कुत्तों के शव को खाता देखकर कैंपस में हड़कंप मच गया।

बता दें कि मामला सेवरही थाना के अवदान टोला का है। जहां राजेश नामक युवक ने अपनी 29 वर्षीय पत्नी माही को प्रसव के लिए मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर सात में भर्ती कराया था। गुरुवार को सांय चार बजे आपरेशन से बच्चा पैदा हुआ जो मृत था। चिकित्सकों ने उसका शव राजेश को सौंप दिया और कहा कि इसका निस्तारण कर दें। माही की तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से उसे आइसीयू में शिफ्ट किया गया। राजेश ने नवजात का शव निस्तारित करने की बजाय उसे आइसीयू के बाहर तीमारदारों के बैठने के लिए रखी गई कुर्सियों के नीचे कपड़े में लपेट कर छिपा दिया। बीआरडी में कुत्तों ने नवजात का शव नोच कर क्षत-विक्षत कर दिया।

वहीं राजेश ने बताया कि पत्नी आइसीयू में है। साथ में दो छोटे बच्चे- पांच वर्षीय पलक व तीन वर्षीय आर्यन भी हैं। उन्हें छोड़कर कहीं जाना संभव नहीं हो पाया। इसलिए शव कपड़े में लपेटकर कुर्सी के नीचे रख दिया दिया था।

इस बाबत बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर गणेश कुमार ने कहा कि गार्डों को सख्त हिदायत दी गई है कि कुत्तों पर विशेष नजर रखी जाए, वे वार्डों में न जाने पाएं। कुत्ते कैसे चले गए। इसकी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static