WFI के पूर्व अध्यक्ष Brijbhushan Sharan Singh को बड़ा झटका, प्रशासन ने 5 जून को राम कथा की नहीं दी इजाजत

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 01:21 PM (IST)

अयोध्या: बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह Brijbhushan Sharan Singh को अयोध्या जिला प्रशासन से बड़ा झटका लगा है।  दरअसल, अयोध्या में 5 जून को राम कथा पार्क में प्रस्तावित कार्यक्रम को जिला प्रशासन ने करने की अनुमति नहीं दी है। वहीं प्रशासन के इस फैसले संतों और  बृजभूषण सिंह के समर्थक आमने -सामने आ गए है। हालांकि डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 'जन चेतना महारैली, 5 जून, अयोध्या चलो' को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जा रहा है क्योंकि पुलिस जांच चल रही है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर  लिखा कि मेरे प्रिय शुभचिंतकों! आपके समर्थन के साथ पिछले 28 वर्षों से लोकसभा के सदस्य के रूप में सेवा की है। मैंने सत्ता और विपक्ष में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। उद्देश्य यह है कि 5 जून को अयोध्या में एक सत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि पूरे समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके, लेकिन अब जबकि पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए "जन चेतना महारैली, 5 जून, अयोध्या चलो कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस मुद्दे पर सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है, इसलिए मैं सबका आभार व्यक्त करता हूं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, कई महिला पहलवानों ने  यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। भाजपा सांसद के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं।

 

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश दिल्ली पुलिस ने यौन शोषण के आरोप में मामला दर्ज किया है। हालंकि पहलवान भाजपा सांसद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दे रहे है।  फिलहाल भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व अध्यक्ष सभी आरोपी को खारिज कर दिया है। उन्होंने सफाई में कहा कि कुछ लोगों ने मुझे बदनाम करने के लिए पहलवानों को उसका रहे हैं।  फिलहाल दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static