Lok Sabha Election 2024: मायावती ने मोहनलालगंज से राजेश कुमार को बनाया प्रत्याशी, बसपा ने खोला पत्ता

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 06:54 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश की एक और सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम घोषणा कर दी है। बसपा ने अब मोहनलालगंज से राजेश कुमार जाटव उर्फ़ मनोज प्रधान को उम्मीदवार बनाया है। राजेश कुमार बसपा से जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुके हैं। इससे पहले बसपा ने कानपुर, मेरठ, अकबरपुर और बागपत सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। कानपुर से कुलदीप भदौरिया उर्फ सचिन को टिकट दिया गया।
PunjabKesari
बता दें कि जोनल स्तर पर बसपा ने अब तक 14 प्रत्याशियों के नाम तय कर चुकी है। इनमें 5 मुस्लिम, 4 ब्राह्मण जबकि एक-एक जाट, गुर्जर,ओबीसी क्षत्रिय और दलित है। कानपुर से कुलदीप भदौरिया उर्फ सचिन को टिकट दिया है। वहीं, अकबरपुर से राजेश द्विवेदी, बागपत से प्रवीण बैंसला और मेरठ से देवब्रत त्यागी को अपना उम्मीदवार बनाया है। मायावती की पार्टी ने सबसे पहले इरफान सैफी के नाम का एलान प्रत्याशी के तौर पर किया था। इरफान सैफी को बीएसपी ने मुरादाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया था।

PunjabKesari

इसके बाद बसपा ने पीलीभीत, कन्नौज और अमरोहा से भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था। पार्टी ने पीलीभीत से अनीश अहमद खान, कन्नौज से अकील अहमद पट्टा और अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया है। वहीं, अब मोहनलालगंज से राजेश कुमार जाटव उर्फ़ मनोज प्रधान को टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें.....
- चुनावी बॉण्ड खुलासे से घबरायी भाजपा ध्यान भटकाने की कर रही कोशिश : केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अखिलेश की आई प्रतिक्रिया

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनावी बॉण्ड को लेकर हुए खुलासे से घबराई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि भाजपा चाहे जितने नेताओं को जेल भेज दे, लेकिन जनता को जेल नहीं भेज सकती जो आगामी लोकसभा चुनाव में उसे सबक सिखायेगी। यादव यहां विभिन्न आपराधिक मामलों में मिली सजा के तहत सीतापुर जेल में बंद वरिष्ठ सपा नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खां से मुलाकात करने आये थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static