Lok Sabha Election 2024: कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव ने दाखिल किया नामांकन पत्र

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 12:54 PM (IST)

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया है। अखिलेश यादव ने सपा से प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। बता दें कि कन्नौज लोकसभा सीट से सपा ने पहले तेज प्रताप सिंह को मैदान में उतारा था, लेकिन अब उनका टिकट काट दिया गया है और अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

PunjabKesari
बता दें कि सपा ने कन्नौज से पहले तेज प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब इस सीट से अखिलेश ने नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान उनके साथ सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव भी मौजूद थे। सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। अखिलेश यादव 2000 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में पहली बार सांसद चुने गये थे। उसके बाद वह 2004 और 2009 में भी इसी सीट से सांसद रहे।

PunjabKesari
कन्नौज सीट पर 13 मई को मतदान होगा
उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा से इस्तीफा देने के चलते 2012 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में अखिलेश की पत्नी डिंपल निर्विरोध चुनी गई थीं। वर्ष 2014 के आम चुनाव में भी डिंपल ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी। हालांकि साल 2019 के चुनाव में वह भाजपा के सुब्रत पाठक से पराजित हो गयी थीं। अखिलेश यादव वर्तमान में करहल विधानसभा सीट से विधायक हैं और उप्र विधानसभा में नेता विपक्ष हैं। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में वह करहल सीट से पहली बार विधायक बने थे। कन्नौज में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आगामी 13 मई को मतदान होगा। इस सीट के लिये नामांकन बृहस्पतिवार 25 अप्रैल को शुरू हो गए है।

यह भी पढ़ेंः नामांकन से पहले अखिलेश यादव ने शेयर की 20 साल पुरानी तस्वीर, दिखाए सियासी सफर के शुरुआती पल
कन्नौज लोकसभा सीट से आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। अखिलेश ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा।' 

​​​​​​​

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static