बसपा MP ने PM मोदी से की अपील, कहा- जामिया के शताब्दी वर्ष पर जारी करें डाक टिकट

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 04:40 PM (IST)

नई दिल्ली/अमरोहाः बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया जामिया मिलिया इस्लामिया की स्थापना के 100 साल पूरा होने की पृष्ठभूमि में मनाए जा रहे इस केंद्रीय विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह के मौके पर डाक टिकट जारी किया जाए।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से लोकसभा सांसद ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ‘‘जामिया मिलिया इस्लामिया इस वर्ष अपने शताब्दी वर्ष का जश्न मना रहा है, जो हम सभी के लिए गर्व और ऐतिहासिक क्षण है। भारत के स्वतंत्रता आंदोलन से अस्तित्व में आया जामिया मिलिया इस्लामिया हमारे स्वतंत्रता संग्राम के नेताओं द्वारा परिकल्पित भारत के विचार का एक प्रतीक है।''

उन्होंने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के मौके पर शताब्दी वर्ष समारोह आज से शुरू हो रहा है और दुनिया भर में साल भर चलेगा। विशेष रूप से जामिया से संबंधित लोगों और आम तौर पर देशवासियों में इसको लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। उम्मीद कर रहे हैं कि केंद्र सरकार भी समारोहों में भाग लेगी।'' बसपा सांसद अली ने आग्रह किया, ‘‘जामिया मिलिया इस्लामिया के 100वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए स्मारक डाक टिकट जारी करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए संचार मंत्रालय को निर्देश दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static