बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की 13वीं लिस्ट, मायावती ने जौनपुर और बस्ती लोकसभा सीट पर बदले उम्मीदवार

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 08:02 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को सोमवार को जौनपुर सीट से उम्मीदवार घोषित किया। पार्टी की ओर से जारी सूची में यह जानकारी दी गई। श्याम सिंह यादव को पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह के स्थान पर जौनपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है ,इससे पहले 16 अप्रैल को श्रीकला सिंह को जौनपुर से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया गया था। पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार लवकुश पटेल को बस्ती लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।  वहीं यादव ने कहा था कि बसपा ने उन्हें ‘फार्म-बी' दे दिया है । उन्होंने इसके लिए पार्टी प्रमुख मायावती का आभार व्यक्त किया था।
 
PunjabKesari

जौनपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने गत छह मार्च को नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण और जबरन वसूली के 2020 के एक मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उसके सहयोगी संतोष विक्रम को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। पहले उसे जौनपुर जिला जेल में रखा गया और बाद में बरेली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गत 27 अप्रैल को सिंह को जमानत दे दी थी, लेकिन जिला अदालत द्वारा सुनाई गई सात साल की कैद की सजा को निलंबित करने या उस पर रोक लगाने की उसकी याचिका खारिज कर दी थी। 

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह को जौनपुर से चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है। जौनपुर में 25 मई को मतदान होगा। बसपा की ओर से सोमवार शाम जारी सूची के मुताबिक दुद्धी (आरक्षित) विधानसभा क्षेत्र पर उपचुनाव के लिए पार्टी ने रवि सिंह खरवार को अपना उम्मीदवार बनाया है। यह सीट भाजपा के रामदुलार गोंड को बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सदन से अयोग्य घोषित किए जाने पर रिक्त हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static