लखनऊ में 3 मंजिला इमारत ढहने की घटना: जांच के लिए 3 सदस्यीय समिति गठित, मालिक के खिलाफ FIR दर्ज.... हादसे में 8 की हुई थी मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 08:53 AM (IST)

Lucknow News: लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम तीन मंजिला एक इमारत ढहने के प्रकरण की गहन जांच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जांच समिति का अध्यक्ष प्रदेश के गृह सचिव डॉक्टर संजीव गुप्ता को बनाया गया है। उनके मुताबिक, इमारत ढहने की गहन जांच के लिए डॉक्टर गुप्ता के नेतृत्व वाली इस सदस्यीय समिति में आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव बलकार सिंह एवं लोक निर्माण विभाग, लखनऊ के मुख्य अभियन्ता (मध्य क्षेत्र) विजय कनौजिया को सदस्यों के तौर पर शामिल किया गया है।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि जांच समिति से घटना के कारणों की समग्र रूप से जांच कर अपनी रिपोर्ट यथाशीघ्र शासन को प्रस्तुत करने को कहा गया है। उनके अनुसार, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निर्देश दिया है कि तीन सदस्यीय समिति घटना के कारणों की तह तक जांच करें। लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम करीब 5 बजे तीन मंजिला इमारत ढहने की घटना में 8 लोगों की मौत हो गई और हादसे में 28 लोग घायल भी हुए हैं।

PunjabKesari

लखनऊ हादसे में तीन मंजिला इमारत के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत गिरने से 8 लोगों की मौत के एक दिन बाद पुलिस ने रविवार को इमारत के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हरमिलाप बिल्डिंग के मालिक राकेश सिंघल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी के प्रभारी एमके सिंह की शिकायत पर सरोजिनी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की 115 (2) (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 105 (गैर इरादतन हत्या) व 110 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) अमित वर्मा ने कहा कि पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है और आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हरमिलाप बिल्डिंग में मेडिकल, मोटर और कटलरी का गोदाम था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static