Bulandshahr News: एनकाउंटर में मारे गए 50-50 हजार के इनामी बदमाश, अब DM ने दिया मजिस्ट्रियल जांच का आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 02:30 PM (IST)

Bulandshahr News (Varun sharma): उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में पुलिस ने बीते दिन दो अलग-अलग मुठभेड़ों (Encounters) में 50-50 हजार रुपए के 2 इनामी बदमाशों को ढेर किया था। जिस पर अब DM ने मजिस्ट्रियल जांच (Magisterial Inquiry) का आदेश देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को जांच करने की जिम्मेवारी सौंप दी हैं। दरअसल टीम द्वारा इस मजिस्ट्रियल जांच में एनकाउंटर के सभी पहलुओं की पड़ताल की जाएगी। बता दें कि SSP के अनुरोध पर ही DM ने मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया है।

PunjabKesari

DM ने दिया मजिस्ट्रियल जांच का आदेश
जानकारी के मुताबिक, जिले के थाना कोतवाली नगर और थाना पहासू क्षेत्र में अलग-अलग 2 पुलिस मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 2 अपराधी आशीष और अब्दुल गोली लगने से घायल हो गए थे। उन्हें आनन-फानन में पुलिस द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

वहीं, इस कार्रवाई के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए और उनको भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें उप निरीक्षक परवेज चौधरी, मुख्य आरक्षी सितम सिंह और आरक्षी वीरेंद्र सिंह शामिल हैं।

PunjabKesari

ये भी पढे़...राहुल गांधी के समर्थन में उतरे Ram Mandir न्यास के सचिव चंपत राय!, कहा- RSS कभी ‘भारत जोड़ो यात्रा' की निंदा नहीं करता

क्या कहती है पुलिस?
 वहीं, इस मामले जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) श्लोक कुमार ने बताया  कि मुठभेड़ में मृत दोनों 50-50 हजार के इनामी अपराधी थे। कुछ दिन पहले कोतवाली नगर थाना इलाके में एक लूट की घटना हुई थी, जिसमें एक सर्राफा व्यापारी की दुकान में घुसकर लूट की गई थी और यह दोनों उस मामले में भी वांछित चल रहे थे।

PunjabKesari

जो मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए थे और फिर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने आगे कहा था कि इस मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद अब DM ने इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दे दिया है।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब्दुल कोतवाली देहात इलाके के अंतर्गत मुर्तजाबाद भटवारा का रहने वाला था जबकि आशीष ऐमनपुर का रहने वाला था। वहीं, पुलिस के मुताबिक आशीष के खिलाफ जिला गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर और अलीगढ़ में 13 मामले और अब्दुल के खिलाफ जिला बुलंदशहर में 5 मामले दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static