कुशीनगर: मिनरल ऑयल में केमिकल मिलाकर नकली पेट्रोल का चल रहा था कारोबार, पेट्रोल पंप मालिक ने पकड़कर किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 07:06 PM (IST)

कुशीनगर ( अनुराग तिवारी ):  जिले के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के बेलवानिया में स्थित एचपी पेट्रोल पंप के मलिक ने एक ऐसी पिकअप वाहन को पकड़ा जिसमें 9 ड्रम मिनरल ऑयल और केमिकल बरामद हुआ है। पकड़े गए केमिकल के जरिए मिनरल ऑयल में उसे मिलकर बिहार प्रदेश में पेट्रोल के नाम पर बेचा जा रहा था। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि कुशीनगर जिला बिहार से सटा हुआ है और बिहार में पेट्रोल की कीमत यूपी से अधिक है। इसी का फायदा उठाकर आरोपी लोगों को सस्ते दामों का स्पालाई करते थे। दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार, बॉर्डर पर स्थित बेलवानिया एचपी पेट्रोल पंप के मालिक संजय सिंह को यह शिकायत मिली कि उनके पेट्रोल पंप का नाम बताकर कोई पिकअप से गांव-गांव में घूमकर पेट्रोल बेच रहा है। सूचना मिलते ही पेट्रोल पंप के मालिक संजय मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद यह पता चला कि जो पेट्रोल बेचा जा रहा था वह नकली है। मिनरल ऑयल में केमिकल मिलाकर बेचा जा रहा था। 

PunjabKesari
फिलहाल आरोपियों को पकड़ लिया गया है। अब जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह कारोबार कितने दिनों से फल फूल रहा था और आखिरकार यह कैसा केमिकल है जिसे मिलने से यह पेट्रोल की तरह बन जाता है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static