हे भगवान! आठ हजार रुपए महीने की कमाई करने वाला सफाईकर्मी बना आठ करोड़ का मालिक, जानिए कैसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 06:48 PM (IST)

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की काली कमाई की जांच कर रही यूपी पुलिस ने करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया है। जिसे सुनकर आप के होश उड़ जाएंगे। दरअसल, माफिया के घर में सफाई का कर रहे सफाई कर्मी के नाम पर करोड़ों से ज्यादा की बेनामी संपत्ति के पुलिस को सबूत मिले हैं। हैरानी के बात यह है कि सफाई कर्मी की महज सैलरी आठ हजार रुपए है। उसके बाद इतनी बड़ी संपत्ति कैसे बना डाली।

दरअसल, माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ के यहां श्यामजी सरोज नाम का युवक सफाई कर्मी की नौकरी करता था, जहां पर इसे मात्र आठ हजार रुपए सैलरी मिलती थी। बताया जा रह है कि सफाई कर्मी के नाम पर नैनी, सरायइनायत और फूलपुर में करीब आठ करोड़ की जमीन है। पुलिस सूत्रों की मानें तो श्याम जी सरोज के नाम पर 8 करोड़ से अधिक की संपत्ति का पता चला है। रजिस्ट्रियां, जमीन के दस्तावेज, बैंक खाते, बाउंस चेक, हलफनामा आदि बरामद होने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी हैं।

अतीक के गुर्गों ने  श्यामजी के नाम पर खरीदी थी सम्पति
पुलिस के मुताबिक सभी संपत्ति माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ ने अपने गुर्गों के जरिए श्यामजी के नाम पर कई साल पहले खरीदी थी। नवाबगंज क्षेत्र के कोराली गांव निवासी श्यामजी सरोज जीटीबी नगर करेली में रहने वाले अतीक, अशरफ के गुर्गे जावेद, कामरान के घर पर साफ-सफाई का काम करता था। बताया जा रहा है कि अतीक के गुर्गों ने उसके नाम पर जमीन लिखवाना शुरू किया। इसके बाद उसका अपहरण कर, बंधक बनाने के बाद पीटते थे और उससे जबरन हस्ताक्षर करवाकर दूसरों के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री करवाते थे। अतीक, अशरफ की मौत के बाद भी बेनामी संपत्ति न बेचने पर उसे बंधक बनाकर पीटा गया था।

SC/STके लोगों को मोहरा बनाते थे अतीक के गुर्गों
पीड़ित की मानें तो SC/STके लोगों को मोहरा बनाकर उनके नाम पर बैंक में खाता खुलवाते थे, लेकिन उसमें मोबाइल नंबर अपना डलवाते थे और सभी कागजात अपने पास रखते थे। उसके बाद जमीन को बेच देते थे। पीड़ित जावेद खान उसके भाई कामरान अहमद व फराज अहमद, शुक्लाजी सहित कई के खिलाफ अतरसुइया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है, पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया तो श्याम जी के नाम पर आठ करोड़ की प्रॉपर्टी का पता चला है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों पर अब शिकंजा कसना शुरु कर दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static