UP By Election: चुनाव आयोग के गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, BJP प्रत्याशी का रुपये बांटते वीडियो वायरल

10/20/2020 4:36:54 PM

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मल्हनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह की रुपए बांटे जाने की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप मच गया। हालांकि वायरल हो रही तस्वीर कब की है स्पष्ठ नहीं है।

आरोप है कि वायरल हो रही तस्वीर मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के रामदयालगंज इलाके के परशुरामपुर गांव की है। तस्वीर में दिख रहा है कि जब मनोज सिंह डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार कर रहे थे। उसी दौरान उनके हाथों में कुछ रुपए थे। इतना ही नहीं वे रुपए भी मतदाताओं को देते हुए साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रही है।

मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव पर भाजपा ही नहीं सपा और बसपा समेत निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह भी जीत का ताल ठोक हो रहे हैं। उप जिलाधिकारी (एसडीएम) सदर एवं रिटर्निंग आफिसर नीतीश कुमार ने बताया कि मीडिया के माध्यम से इस फोटो के वॉयरल होने की जानकारी हुई है। इसकी जांच करा कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक मतदाताओं को किसी भी तरह का प्रलोभन नहीं दिया जा सकता। इस फोटो के वॉयरल होते ही विपक्षी पाटिर्यों के लोग सक्रिय हो गए। सपा के छात्रसभा के कार्यकर्ताओ ने इस वॉयरल फ़ोटो तथा ज्ञापन को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचे और इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है। सही स्थिति जांच के बाद ही सामने आएगी।


Umakant yadav

Related News