'सही वक्त' आने पर करेंगे अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा: Congress

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 03:51 PM (IST)

लखनऊ: अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर जारी संशय के बीच कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि 'सही वक्त' आने पर इन सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम कब घोषित होंगे तो पांडेय ने कहा, "अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्र हैं। हमने जनता और पूरे उत्तर प्रदेश के कांग्रेस जनों की भावनाओं के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है।"
PunjabKesari
पांडेय ने कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "राजनीति में एक रणनीति होती है और रणनीति के तहत सही समय आने पर घोषणा की जाती है। जब इसका (अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा) सही वक्त आएगा तो केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से इसकी घोषणा कर दी जाएगी।" नेहरू-गांधी परिवार का मजबूत किला कही जाने वाली रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पार्टी कार्यकर्ताओं की ख्वाहिश है कि अमेठी से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा चुनाव लड़ें। खुद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी इसकी पैरवी कर चुके हैं। कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग और वामपंथी विचारधारा से प्रेरित होने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोप पर पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी ने कहा, "यह (कांग्रेस का घोषणापत्र) देश के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इसमें ऐसी कौन सी चीजें हैं जो प्रधानमंत्री को तकलीफ दे रही हैं?"
PunjabKesari
उन्होंने कहा, "स्वाभाविक रूप से भाजपा और पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार की असफलता तथा लोगों के बीच उभरता रोष उन्हें मजबूर कर रहा है कि किस तरह लोकप्रिय घोषणा पत्र से लोगों का ध्यान भटकाया जाए। लेकिन देश की जनता ने भाजपा का पिछले 10 वर्षों का कार्यकाल देखा है। उनकी गारंटियों और उनके जुमलों का असर क्या रहा है, यह सब देखा है। प्रधानमंत्री जी कृपा करके बताएं कि कब वह इस देश और समाज को बांटने का तथा समाज में जहर फैलाने का काम बंद करेंगे और लोकतंत्र को सही रूप में अपना काम करने देंगे।" पांडेय ने कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन की उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ने की तैयारी है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हर स्तर पर यानी राज्य स्तर पर और लोकसभा स्तर पर तथा ब्लॉक स्तर पर भी यह समन्वय बहुत ही सफलतापूर्वक स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन की एक बहुत बड़ी रैली उत्तर प्रदेश में होने जा रही है जिसका समय और स्थान बहुत जल्द घोषित किया जाएगा। पांडेय ने कहा कि इस बारे में भी जानकारी जल्द साझा की जाएगी कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की संयुक्त प्रचार रैलियां कहां-कहां होंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static