UP: रामपुर में हॉटस्पॉट एरिया का जायजा लेने निकले कप्तान, ड्रोन कैमरे से की गई देखरेख

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 06:20 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में हॉटस्पॉट क्षेत्रों से होकर गुजरा पुलिस का पैदल मार्च। दरअसल लॉकडाउन के चलते शहर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आज रामपुर पुलिस प्रशासन द्वारा पैदल मार्च निकाला गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस का पैदल मार्च रामपुर के गंज थाना क्षेत्र स्थित पुलिस लाइन से शुरू होकर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ज्वाला नगर चौराहे पर खत्म हुआ। इस दौरान पूरे पुलिस बल ने शहर के हॉटस्पॉट का जायजा लिया। इसके साथ ही कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं को पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मान स्वरूप गमछा देकर उनका उत्साह वर्धन किया।

जानकारी मुताबिक अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया लॉकडाउन के मद्देनजर जो हॉटस्पॉट एरिया हैं, उनकी आउटर पेरीफेरी कवर करते हुए एक पैदल मार्च पुलिस लाइन से शुरू किया गया था, जो थाना गंज कोतवाली और सिविल लाइंस इलाके में होते हुए ज्वाला नगर जो हॉटस्पॉट है उसके चौराहे पर समाप्त हुआ। इस पैदल मार्च के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल भी रखा गया। फ्लैग मार्च के दौरान भी ताकि जनता तक यह मैसेज जाए के पुलिसकर्मी ड्यूटी करते समय भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और हम भी अपने गली मोहल्ले घर में परिवार में जहां भी हैं वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। किसी विषम परिस्थिति में अगर निकलना पड़े तो भी इसका पालन करें।

बताया जा रहा है कि लोगों में एक विश्वास के लिए कि शासन-प्रशासन और तंत्र इस कोरोना के खिलाफ जो लड़ाई है उसमें मुस्तैदी के साथ खड़ा है किसी को भी विचलित होने की जरूरत नहीं है। गमछे जो पुलिस अधीक्षक महोदय की तरफ से बांटे गए वह चौराहे पर दिनभर पुलिसकर्मी ड्यूटी पर होता है उसका सर खुला होता है। गमछे से पूरा सर कवर है गर्दन कबर है नाक मुंह पूरा चेहरा कबर है और इससे यह भी एक फायदा होता है कि चौराहे में धूप में भी ड्यूटी करने में कर्मचारी को असुविधा नहीं होती। एक तरफ गमछा धूप से भी बचाव करता है और दूसरा मास्क की तरह से इसका प्रयोग भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static