सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई पर केस दर्ज, SC ने चुनाव आयोग से रामपुर उपचुनाव अधिसूचना टालने को कहा... पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें...

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 07:33 AM (IST)

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने चुनाव आयोग को बुधवार को निर्देश दिया कि वह नफरती भाषण मामले में दोषी पाये गये विधायक आजम खान की अयोग्यता के मद्देनजर रामपुर सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर फिलहाल 10 नवंबर तक अधिसूचना जारी न करे। प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने विशेष सत्र अदालत को निर्देश दिया कि वह दोषसिद्धि पर रोक लगाने की समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान की अपील पर बृहस्पतिवार को ही सुनवाई करे और निर्णय भी ले।

महिला का गंभीर आरोप- सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान ने झोपड़ी में लगाई थी आग, मामला दर्ज
सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान पर एक बार फिर पुलिस ने शिकंजा कसा है। दरअसल, एक महिला ने आरोप लगाया है कि विधायक इरफान सोलंकी व उसके भाई रिजवान ने उसकी झोपड़ी में आग लगा दी,

SC ने चुनाव आयोग से रामपुर उपचुनाव अधिसूचना टालने को कहा, आजम की याचिका पर कल फैसला करने का दिया निर्देश
उच्चतम न्यायालय ने चुनाव आयोग को बुधवार को निर्देश दिया कि वह नफरती भाषण मामले में दोषी पाये गये विधायक आजम खान की अयोग्यता के मद्देनजर रामपुर सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर फिलहाल 10 नवंबर

यूपी उपचुनाव: रामपुर व मैनपुरी पर समाजवाादी तो खतौली सीट पर RLD लड़ेगी उपचुनाव, सपा ने ट्वीट कर दी जानकारी
यूपी में 1 लोकसभा व 2 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन ने मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जहा सपा ने मैनपुरी व रामपुर की अपनी परंपरागत सीट अपने पास रखी है।

शाक्य मतदाताओं पर अखिलेश की नजर, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले आलोक शाक्य को बनाया जिला अध्यक्ष
उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें टिकीं हुई है। वहीं समाजवादी पार्टी के लिए अपने गढ़ को बचाने की बड़ी चुनौती है। इसे लेकर सपा प्रमुख अपने वरिष्टकार्यकताओं के साथ बैठक कर बड़ा फैसला लिया है।

उपचुनाव : मैनपुरी व खतौली सीट पर सुभासपा ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया
बुधवार को जिले के दौरे पर पहुंचे सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने मैनपुरी व खतौली में होने वाले उपचुनाव को लेकर अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।

नोटबंदी के 6 साल पूरे...अखिलेश ने ली चुटकी, बोले- भाजपाई 15 लाख न सही, खजांची की फीस ही दे दें
8 नवंबर 2016 को मोदी सरकार ने पूरे देश में नोटबंदी का ऐलान किया था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के शाहपुर में एक बच्चे का जन्म हुआ, जिसका नाम खजांची रखा गया। उस समय ये बच्चा बहुत सुर्खियों में भी रहा था। यूपी .

अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, कहा- BJP के शासन में किसानों को चारों तरफ से लूटा जा रहा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में किसानों को चारों तरफ से लूटा जा रहा है। यादव ने कहा कि

मथुरा दौरे के दूसरे दिन श्री कृष्ण जन्मस्थान पहुंचे योगी आदित्यनाथ, ठाकुर जी के किए दर्शन
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय मथुरा प्रवास के दौरान दूसरे दिन यानी कि आज श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने स.

मैनपुरी उपचुनाव: 10 से 17 नवंबर तक होगा नामांकन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त हुई लोकसभा सीट को लेकर हो रहे उपचुनाव में 10 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिसके चलते जिले के कलेक्ट्रेट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

कर्नाटक से आये हाथियों का वन मंत्री ने किया स्वागत, पीलीभीत बाघ अभयारण्य को सौंपा
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत बाघ अभयारण्य को बुधवार को कर्नाटक से आये चार हाथियों के दल के रूप में एक बड़ी सौगात मिली है। प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना ने विधिवत पूजा-अर्चना कर हाथियों का स्वागत किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static