पत्रकार आशुतोष हत्याकांड की CBI जांच की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग, एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 12:46 AM (IST)

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव हत्याकांड से जुड़े मामले में शाहगंज के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लेखपाल विकास सिंह कुशवाहा को निलंबित कर दिया है। माना जा रहा है कि शनिवार को पत्रकार हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाले गए मौन जुलूस के बाद प्रशासन हरकत में आया और यह कार्रवाई की गयी।
PunjabKesari
उप जिलाधिकारी शाहगंज शैलेंद्र कुमार ने बताया कि ग्राम सबरहद परगना अंगुली, तहसील शाहगंज के लेखपाल के पद के कार्य अवधि में लेखपाल विकास सिंह कुशवाहा के विरूद्ध उक्त ग्राम के गाटा संख्या 1037 पुराना गाटा संख्या 1866, जो पोखरी को विनिमय आवंटन प्रस्ताव में गाटा संख्या 1866 पोखरी को छुपाने एवं सोशल मीडिया के माध्यम से मृतक आशुतोष श्रीवास्तव के 18 फरवरी 2023 में प्रसारित गाटा संख्या 1816 व 1037 की शिकायत करने पर लेखपाल द्वारा कोई कार्रवाई न करने तथा उक्त ग्राम के चूना भट्ठी के रूप में दर्ज जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा कब्जा करने सम्बन्धी शिकायत पर कार्रवाई न करने आदि आरोप के बावत प्रकरण में विभागीय कार्रवाई करते हुए एक आरोप पत्र जारी किया गया।

मौन जुलूस के बाद हरकत में आया प्रशासन
बता दें कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांगों को लेकर बड़ी संख्या में लोग नगर की सड़कों पर उमड़े। मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर केरारवीर मंदिर से निकले मौन जुलूस में सभी वर्गों से जुड़े भारी संख्या में महिलाएं, पुरूष और युवा हाथों में बैनर, पोस्टर लेकर सदभावना पुल, जोगियापुर, शेखपुर होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौपा। माना जा रहा है कि मौन जुलूस के बाद प्रशासन हरकत में आया और लेखपाल विकास सिंह कुशवाहा को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि जौनपुर जिले के शाहगंज थाना इलाके में 13 मई की सुबह पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आशुतोष श्रीवास्तव सबरहद गांव के रहने वाले थे। वह सुबह साढ़े नौ बजे अपने घर से निकलकर इमरानगंज बाजार जा रहे थे। इसी बीच जौनपुर-शाहगंज मार्ग के पास चौराहे पर ही अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static