UP में ‘फनी तूफान’ ने मचाया कहर, 3 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, May 03, 2019 - 11:59 AM (IST)

चंदौली(प्रदीप शर्मा): पूर्वोत्तर भारत में 2 दिन पहले से ही फनी तूफान के आने की अलर्ट जारी कर दी गई थी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी सभी जिले के जिला अधिकारियों ने यह चेतावनी जारी कर दी थी की फनी तूफान से नुकसान होने की संभावना है। फनी तूफान के दशतक से पूर्वांचल में बड़े पैमाने पर जनहानि की घटनाएं सामने आई हैं।

PunjabKesari

जानकारी मुताबिक गुरुवार की शाम तेज हवा के साथ आंधी बारिश ने एक तरफ खेत में खड़ी गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचाया है, वहीं दूसरी तरफ तेजाजी के कारण कई जगह सड़क पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई जिससे आवागमन प्रभावित हुआ। तेजाजी के साथ हुई बारिश ने आकाशीय बिजली ग्रुप में आसमान से जमीन पर मौत गिराई और इसकी चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन अस्पताल में इलाज रत है वहीं पेड़ गिरने की घटना से भी एक जान चली गई।

PunjabKesari

घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुट गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। वहीं जिला प्रशासन प्राकृतिक आपदा के तहत दिए जाने वाले सहायता कि कार्रवाई में गया है। प्राकृतिक आपदा से जहां मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया वहीं अन्य लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static