नाम बदलने से जहन नहीं बदलता: सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क बोले- ‘मुगल गार्डन को आज भी मुगल गार्डन मानता हूं’

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 08:43 PM (IST)

संभल: अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद शफीकुर रहमान बर्क (Shafiqur Rehman Barq) ने राष्ट्रपति भवन (President House) स्थित मुगल गार्डन (Mughal Garden) का नाम बदले जाने की आलोचना की है। सपा सांसद ने कहा है कि नाम बदलने से जहन नहीं बदल सकता और वह आज भी इस उद्यान को मुगल गार्डन ही मानते हैं।
PunjabKesari
संभल सीट से सपा सांसद बर्क ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा "नाम बदलने से जहन थोड़े ही बदल जाएगा। दिल तो सभी का एक ही है। मुगल गार्डन का नाम अमृत उद्यान (Amrit Udyan) रखने से क्या फायदा होगा। मुगल गार्डन तो अपनी जगह ही रहेगा। मैं अब भी उसको मुगल गार्डन मानता हूं।" बर्क ने कहा, ‘‘भारत देश पर मुगलों और तुर्कों की हुकूमत रही है। उन्होंने देश में किले बनवाए हैं। सड़के बनवाई हैं। ताजमहल बनवाया है। महल बनवाए हैं। ऐसे में इनके नाम बदलने से ज़हन तो नहीं बदल सकता।''
PunjabKesari
बता दें कि केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति भवन के ‘मुगल गार्डन' का नाम बदलकर ‘अमृत उद्यान' कर दिया है।  अब ‘अमृत उद्यान' के नाम से जाना जाएगा।  यह उद्यान साल में एक बार जनता के लिए खुलता है और लोग इस बार 31 जनवरी से इस उद्यान को देखने जा सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static