चोरों के हौसले बुलंद! घंटों तक गैस कटर से ATM काटकर उड़ाए लाखों रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 04:53 PM (IST)

Basti News (Vivek Srivastava): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस (Police) से बेखौफ चोरों के हौसले आए दिन बढ़ते ही जा रहे है। ऐसा ही एक ताजा मामला बस्ती (Basti) जिले से सामने आया है। जहां के थाना कप्तानगंज बाजार में SBI बैंक के ATM को घंटों गैस कटर (Gas Cutter) से काटकर चोर कैश बॉक्स (Cash Box) को उठा ले गए। हैरानीजनक बात तो यह है कि चोरों ने घंटों तक गैस कटर से ATM को काटा, लेकिन पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लगी।
PunjabKesari

रात भर गैस कटर से काटते रहे ATM 
बता दें कि मामला जिले के कप्तानगंज कस्बे में अंडरपास के पास स्थित SBI बैंक के ATM का है। जहां देर रात चोर गैस कटर से ATM को काटकर उसमें पड़ा कैश बाक्स निकालकर ले गए। इतना ही नहीं चोर ATM का डिस्प्ले मॉनिटर सब अपने साथ ले गए। वहीं, अगले दिन सुबह के करीब 7 बजे रास्ते से गुजर रहे कुछ लोगों की नज़र ATM के केबिन से निकलते धुएं पर पड़ी।

PunjabKesari

जिसके बाद लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस ने शटर उठाया तो ATM के अंदर के हलात देखकर उनके होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि दो लोगों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...Govt Jobs 2023: लंबित भर्तियां पूरी होने पर 32 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, UPSSSC की कवायद तेज

ATM में डाले गए थे 20 लाख रुपए
सूत्रों की मानें तो ATM में बीती शाम को लगभग 20 लाख रुपए डाले गए थे। वहीं, कितने पैसे लोगों ने निकाले और चोरी के समय ATM में कितना कैश था, इस बात का पता बैंक की डिटेल से चलेगा। बता दें कि जिस ATM में चोरी हुई वहां पर बैंक की भी बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। दरअसल मामले की जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि हफ्तों से ATM का CCTV कैमरा खराब पड़ा हुआ है। और तो और चोरी के समय अलार्म भी नहीं बजा। इतना ही नहीं चोरों ने ATM के पास एक घर में लगे CCTV कैमरा पर ब्लैक स्प्रे मार दिया ताकि वह पुलिस की पहचान में ना आ सके।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...VIDEO: खेलते समय बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए SP आशीष श्रीवास्तव ने बताया की सुबह में 7 बजे पब्लिक द्वारा ATM से धुआं निकलने की सूचना मिली। पुलिस ने जब एटीएम की जांच की तो पता चला कि चोर गैस कटर से काट कर कैश कैबिनेट को उठा ले गए। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है, जल्द ही मामले का खुलासा किया जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static