Chitrakoot News: पुलिस के खौफ से नाबालिग ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को लगाया गले, परिवार में छाया मातम

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 10:54 AM (IST)

चित्रकूट(वीरेद्र शुक्ला)Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक युवक पिता को तंत्र मंत्र और रेप के आरोप में जेल भेजने की प्रताड़ना को झेल रहा था। इसी दौरान पीड़ित बेटे को भी लड़की के मामले में पुलिस द्वारा फंसाने के लिए धमकी भरा फोन लगातार आने लगा। जिसके बाद पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध नाबालिग बेटे ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगा लिया,  जिससे पूरे परिवार में मातम का माहौल छा गया।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला सीतापुर चौकी क्षेत्र के बाणतालाब मोहल्ले का है। जहां अभय नाम का छात्र इंटर पास कर मेडिकल की पढ़ाई के लिए नीट की तैयारी कर रहा था। ऐसे में उसकी खुदकुशी से पूरा परिवार व दोस्त गहरे सदमे में हैं। उसके पिता को दुष्कर्म मामले में पहले से जेल में होने से परिवार संकट में था ।अब इस परिवार का बड़ा बेटा दुनिया से चला गया तो दोहरी आफत आ गई है। परिजन बार बार यही कह रहे हैं कि पिता को पहले फर्जी मामले में जेल भेजा गया अब बेटे को भी जेल भेजने की साजिश हो रही थी। जिसे बेटा बर्दाश्त नहीं कर सका और जहर खाकर मौत को गले लगा लिया।

PunjabKesari

मृतक के दादा मिथलेश जोशी ने बताया कि मृतक 3 दिनों से लगातार किसी युवती व अतर्रा थाने से दारोगा का फोन आने से अभय भयभीत रहता था। बुधवार को भी लगभग 11 बजे एक फोन आया तो उसने खुद को अतर्रा थाने का दारोगा बताया। फोन पर अभय को हर हाल में थाने आकर दर्ज मामले में बयान देने और बातचीत करने का दबाव बनाया गया। अभय ने उस शख्स से अपनी बहन से भी बात कराई थी। इसके बाद वह बेहद डरा हुआ था। फोन कर उसने दादा को कहा कि अब वह भी फंस गया है। उसे कई बार आश्वासन दिया गया लेकिन उसने डर के कारण कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों ने दारोगा व फर्जी तरीके से अभय को फंसाने की साजिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

PunjabKesari

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला का कहना है कि मृतक छात्र का उसके रिश्तेदारी में किसी लड़की से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोपी अभय के खिलाफ उसकी रिश्तेदार किशोरी के पिता ने 29 मई को अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में किशोरी के अदालत में बयान भी दर्ज हो चुके हैं। इसी बावत आरोपी को फोन कर पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा था। प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि उसी के दबाव में आकर उसने आत्महत्या कर ली है। पूर्व में उसके पिता पर तंत्र मंत्र और रेप का आरोप लगा था, जिस पर उसके पिता को जेल भेजा गया था। उस मामले से इस मामले का कोई कनेक्शन नहीं है। अगर पीड़ित परिवार कोई तहरीर देता है तो उस पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static