जालौन में CM योगी ने 275 परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कहा- एक्सप्रेस-वे बनाने जा रही सरकार

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 04:55 PM (IST)

जालौनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन जालौन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 387 करोड़ लागत की 275 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए।
PunjabKesari
एक्सप्रेस-वे बनाने जा रही सरकार: योगी 
उरई स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड में पेयजल, पशुओं, युवाओं, किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए वह हमीरपुर व जालौन के अधिकारीयों के साथ योजनाओं बनाएंगे। जिससे यहां के लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि एक बार जब वो बुंदेलखंड दौरे पर आए थे तो लोगों ने यहां एक एक्सप्रेस-वे बनाने की मांग की थी, जिसके चलते उनकी सरकार आगरा से होते हुए चित्रकूट बाएं जालौन से एक एक्सप्रेस-वे बनाने जा रही है।
PunjabKesari
'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' के बारे में दी जानकारी
उन्होंने 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' के बारे में बताया कि जालौन के कागज उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कालपी के हाथ को चुना गया है। जिससे कालपी के हाथ कागज उद्योग की पहचान देश और प्रदेश में ही बल्कि विदेशों तक हो सके। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। संगम नगरी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इलाहबाद में तो सिर्फ 2 नदियों का संगम है, जबकि जालौन के माधौगढ़ में पंचनद जगह पर 5 नदियों का संगम है। जिसे पर्यटन के लिए विकसित किया जाएगा।
PunjabKesari
राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण 
वहीं जनसभा को संबोधित करने के बाद सीएम योगी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इसके बाद सीएम ने जालौन और हमीरपुर के विकासकार्यों को लेकर आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उनके साथ राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह, धर्मपाल सिंह, डॉ. महेंद्र सिंह सहित प्रभारी मंत्री जयकुमार जैकी सहित सभी विधायक और आला अधिकारी मौजूद रहे। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static