CM योगी ने नायाब तहसीलदारों को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से करें कार्य

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 05:52 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के लोक भवन में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा चयनित 110 नायब तहसीलदारों को सीएम योगी ने नियुक्ति पत्र वितरित किए है। इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में चयनित नायब तहसीलदारों में से 15 को मुख्यमंत्री तौर पर नियुक्ति पत्र प्रदान किए। 

मिशन रोजगार के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चयनित युवाओं से कहा कि जिस प्रकार से चयन प्रक्रिया में ईमानदारी से योग्यता को आधार बनाया गया है, उसी प्रकार से आपसे अपेक्षा है। ऐसी ही ईमानदारी, स्वच्छ और पारदर्शी तरीके से कार्य करें। इससे प्रदेश की जनता के जीवन में खुशहाली आएगी। आज प्रदेश में चेहरा, जाति, मजहब और क्षेत्र देखकर नियुक्ति नहीं दी जाती है। अब नौकरियों में नियुक्ति का आधार योग्यता है। सरकार आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए हर प्रतिभावान नौजवान को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में साढ़े 4 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर उनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ ले रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश वही जो वर्ष 2017 से पहले था। तंत्र और संसाधन वही है, लेकिन प्रदेश की छवि अब बदली है। वर्ष 2017 से पहले के उत्तर प्रदेश के बारे में जो लोगों में धारणा थी कि यहां लोग आने से डरते थे। लोगों को न्याय मिलना यहां कठिन चुनौती था। आज वही उत्तर प्रदेश वही उत्तर प्रदेश कैसे लक्ष्यों को प्राप्त कर रहा है। आज सरकारी नौकरियों में एक-एक व्यक्ति का चयन पारदर्शी तरीके से हो रहा है। हर व्यक्ति अपनी योग्यता व क्षमता के अनुरूप स्थान प्राप्त कर रहा है। उसे किसी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static