गोरखपुर: कुवैत में जान गंवाने वालों के परिजनों और आतंकी हमले में घायलों को CM योगी ने दी आर्थिक मदद

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 04:28 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कुवैत में जान गंवाने वाले 2 कामगारों के परिजनों और जम्मू के आतंकी हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं से गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुलाकात कर संवेदना प्रकट की। साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक दिया। पीड़ितों को आर्थिक सहायता देकर उन्हें आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।
PunjabKesari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर लिखा कि "कुवैत में अग्नि दुर्घटना में काल-कवलित हुए गोरखपुर निवासी कामगारों के परिजनों से आज गोरखनाथ मंदिर परिसर में भेंट कर अपनी संवेदनाएं प्रकट की एवं उन्हें ₹5-5 लाख की आर्थिक सहायता का चेक भी प्रदान किया। साथ ही, जम्मू के शिवखोड़ी में हुए हादसे में घायल गोरखपुर के श्रद्धालुओं से भी भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना और उन्हें ₹1-1 लाख की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। प्रभु श्री राम से सभी घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना है"।
PunjabKesari
बता दें कि सीएम योगी ने आज जम्मू के शिवखोड़ी में घायल हुए गोरखपुर के राजेश, रिकसोना, गायत्री और सोनी को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक दिया। रिकसोना की आर्थिक सहायता का चेक उनके पति राजेश ने प्राप्त किया। साथ ही सीएम योगी ने कुवैत में जान गंवाने वाले गोरखपुर के निवासी अंगद गुप्ता और जयराम गुप्ता के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता का चेक दिया।

कुवैत में उत्तर प्रदेश के तीन लोगों की गई थी जान
कुवैत के मंगाफ शहर में 13 जून को छह मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई। दूतावास ने कहा कि इमारत में 176 भारतीय कर्मचारी थे, जिनमें से 45 की मौत हो गई और 33 अस्पताल में भर्ती हैं. मरने वालों में केरल के 23, तमिलनाडु के सात, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश के तीन-तीन, ओडिशा के दो और बिहार, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड और हरियाणा के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static