23 जनवरी को होगी UP TET, परीक्षा की शुचिता को लेकर CM योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 02:44 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश  शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 आगामी 23 जनवरी को प्रस्तावित है। इसकी शुचिता के दृष्टिगत को बनाए रखने के लिए सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।  उन्होंने कहा कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए परीक्षा केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन हो।  इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर  मास्क, सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर की उपलब्धता होनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में विद्यालय की छवि को देखा जाए फिर उन्हें परीक्षा केन्द्र बनाया जाए।

 

Koo App
आगामी 23 जनवरी को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के सुव्यवस्थित आयोजन के संबंध में पुख्ता तैयारियां कर ली जाएं। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन हो। परीक्षा केंद्र निर्धारण में संस्थान के पिछले रिकॉर्ड को जरूर देखें। दागी/संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को केंद्र कतई न बनाएं। हर केंद्र पर मास्क, सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर की उपलब्धता होनी चाहिए: #UPCM श्री @myogiadityanath जी
 
- Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 17 Jan 2022

उन्होंने कहा दागी, संदिग्ध छबि वाले परीक्षा केन्द्रों को सेन्टर ना बनाए जाए।  वहीं अपर मुख्य सचिव गृह और एडीजी कानून-व्यवस्था ने बताया परीक्षा की शुचिता के दृष्टिगत रखते हुए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।  प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के साथ जिलाधिकारियों, बेसिक शिक्षा अधिकारियों व परीक्षा आयोजन से जुड़े अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से व्यवस्था की पड़ताल करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि बता दें कि यह परीक्षा पहले 28 नवंबर 2021 को आयोजित की जानी थी लेकिन पेपर लीक हो जाने की वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। अब इस परीक्षा को 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static