CM योगी ने कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक जयंती पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 11:40 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) और गुरू नानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सांस्कृतिक परंपरा में इस अवसर का विशेष महत्व है।

PunjabKesari


CM योगी आदित्यनाथ ने सोशल साइट 'एक्‍स' एक पोस्ट में गुरु नानक जयंती की बधाई देते हुए कहा कि महान संत, सिख पंथ के संस्थापक और प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज के पावन प्रकाश पर्व पर उन्हें कोटिशः नमन एवं सभी सिख बंधुओं, श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई! मानवता के कल्याण को समर्पित उनकी शिक्षाएं समतामूलक समाज की स्थापना की राह दिखाती हैं।


मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोमवार को सोशल साइट 'एक्‍स' एक पोस्ट में कहा, '' उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।'' इस संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ''भारतीय सांस्कृतिक परम्परा में इस अवसर का विशेष महत्व है। भगवान विष्णु ने इसी दिन मत्स्य अवतार लेकर प्रलय के अंत तक सप्त ऋषियों एवं वेदों की रक्षा की, जिससे पुनः सृष्टि का निर्माण सम्भव हो सका। इसके साथ ही, भगवान शंकर ने इसी दिन त्रिपुरासुर नामक राक्षस का अंत किया। यह पर्व मानव मात्र को प्रकृति से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है।''

 

PunjabKesari


एक्‍स पर अपने संदेश में उप्र के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी समस्त देश व प्रदेशवासियों को गंगा स्नान व दान-पुण्य के लौकिक एवं आस्था के पर्व कार्तिक पूर्णिमा तथा देव दीपावली की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दीं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static