CM योगी ने देवरिया में 477.46 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 05:49 PM (IST)

​देवरिया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद देवरिया में ₹477.46 करोड़ लागत की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने और पुरस्कार, स्वीकृति-पत्र, टूलकिट, आवास चाबी आदि  के वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि महापुरुषों के तप का ही परिणाम है कि आज हम बिना भेदभाव के जनता को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि जब जनसंघ थी,और अंत्योदय विचारधारा को गांव गांव पहुचाने का कार्य रविंद्र शाही जी ने किया था।  उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक तबके के लिए आज 40 साल बाद कार्य किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि 400 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं ​​का लोकार्पण और शिलान्यास भी उसी श्रृंखला का हिस्सा है।

PunjabKesari

गोरखपुर मंडल से 28 में 27 सीटे जितने पर जनता का दिया धन्यवाद
सीएम ने कहा कि 6 महीने पहले जब चुनाव था तो सभी लोगो की निगाह गोरखपुर पर थी,कि मुख्यमंत्री का मंडल है,यहां क्या होगा?,लेकिन जनता ने 28 में से 27 सीटे जितवाकर अपना आशीर्वाद दे दिया,देवरिया की सभी सीटों को आशीर्वाद दे दिया,कुशीनगर की सभी सीटें ,गोरखपुर की सभी सीटों का आशीर्वाद दे दिया। उन्होंने कहा कि बड़े बड़े धुरंधर आये थे,लेकिन जनता ने सबको धूल चटा कर वापस भेज दिया था। उन्होंने कि देवरिया की बात आती है तो पूज्य देवरहा बाबा का स्मरण होता है। आज देवरिया मेडिकल कॉलेज का नामकरण हमने बाबा देवरहा के नाम पर किया। उन्होंने कहा कि निर्माण की कार्रवाई अंतिम चरण में है।

PunjabKesari

 5 साढ़े 5 वर्ष में 35 मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार : योगी
योगी ने कहा कि गोरखपुर मंडल के अन्य  जिलों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है। बस्ती,सिद्धार्थनगर, बहराइच,बलरामपुर आसपास के सभी जिलों में मेडीकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है। 70 वर्षों में 12 मेडिकल कॉलेज थे,लेकिन पिछले 5 साढ़े 5 वर्ष में 35 मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा में सरकार आमजनमानस के साथ खड़ी रहती है। जिन किसानों के फसल का नुकसान हुआ है उन्हें हम मुआवजा राशि से लाभान्वित करने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की भूमि सबसे उर्वरा भूमि है,यहां पर्याप्त जल से संसाधन हैं, यहां 10 फीट पर पानी मिल जाता है,जबकि देश के और स्थान हैं,जहां 400 फिट पर भी पानी नही मिलता। .हम संसाधनों का सही इस्तेमाल कर लें और प्रयास कर लें तो गोरखपुर देवरिया महराजगंज की भूमि सोना उगलने लगेगी।

अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति
उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति चलती रहेगी। बहन बेटियों के लिए जो दुस्साहस करके खतरा बनेगा तो सरकार और पुलिस उसके लिए खतरा बन जाएगी। ताज महापुरुषों की आत्मा जहां कहीं भी होगी प्रफुल्लित मन से देख कर आत्मसंतुष्टि कर रही होगी। उन्होंने जो सपना देखा आज साकार हो रहा है। कश्मीर से धारा 370,अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सबके सामने है।  उन्होंने कहा कि आज़ादी की लड़ाई में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले भारत मां के सपूतों का आज सम्मान हो रहा है। अभी बहुत कुछ करने के लिए है। देवरिया कुशीनगर की भूमि सोना उगलने वाली है,आने वाले समय मे विश्व मे खाद्यान्न संकट आने वाला है। ऐसी स्थिति में जब दुनिया के बाजार में जब हमारा चावल गेहूं तिलहन दलहन जाएगा तो अच्छा लाभ मिलेगा। हमको इसके लिए प्रयास करने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static