216 करोड़ की बिजली परियोजनाओं का CM योगी ने किया उद्घाटन, समस्या का मिलेगा स्थायी समाधान

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 08:40 AM (IST)

गोरखपुर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में बिजली प्रबंधन प्रणाली को मजबूत करने के लिए 215.77 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुख्‍यमंत्री ने लखनऊ में अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास से अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर की विद्युत प्रणाली के सुदृढ़ीकरण के लिए चार नई परियोजनाओं की घोषणा समेत वहां की कुल 15 परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन किया।

सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि शिलान्यास की गई सात ऊर्जा परियोजनाओं की लागत 94.95 करोड़ रुपये तथा लोकार्पित छह परियोजनाओं की लागत 12 करोड़ रुपये से अधिक है। प्रवक्ता ने बताया कि इनमें प्रस्तावित चार नई विद्युत परियोजनाओं की अनुमानित लागत 108 करोड़ 50 लाख रुपये है। मुख्‍यमंत्री ने लोकार्पित और शिलान्‍यास की गई विद्युत परियोजनाओं को गोरखपुर और प्रदेशवासियों को दीपावली से पहले ऊर्जा विभाग द्वारा अनुपम भेंट बताते हुए कहा कि विगत साढ़े तीन वर्षों में ऊर्जा विभाग द्वारा विद्युत के क्षेत्र में प्रदेश के कायाकल्प के कार्यक्रम प्रारम्भ किए गये हैं और इससे राज्‍य की तस्‍वीर बदली है।

योगी ने कहा कि राज्‍य सरकार का दृष्टिकोण रचनात्‍मक और सकारात्‍मक होने के कारण बगैर किसी भेदभाव के लोगों को बिजली परियोजनाओं समेत तमाम जनकल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारों में बिजली कटौती होती थी लेकिन अब निर्बाध आपूर्ति हो रही है। मुख्‍यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राज्‍य के 1.75 लाख गांवों में विद्युतीकरण कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है और एक करोड़ 24 लाख से अधिक गरीबों के घरों तक बिजली पहुंच गई है, राज्य को बिना किसी रुकावट के बिजली की आपूर्ति मिल रही है। मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, "ढीले बिजली के तारों और जर्जर खंभो को बदला जा रहा है जिससे समस्‍या का स्‍थायी समाधान हो सकेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static