सीतापुर दौरे पर CM योगी, कुत्तों के हमले में घायल व मृतकों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 11:27 AM (IST)

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुत्तों के हमले से मृत व घायल बच्चोें के परिजनों से मुलाकात करने के लिए आज सीतापुर जाएंगे। प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक 3 महिने के अंदर कुत्तों के हमले से 12 बच्चों की मौत हो चुकी है। जबकि 25 बच्चे घायल हैं।
PunjabKesari
मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना 
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सीएम योगी ने मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि बच्चों पर कुत्तों द्वारा इस प्रकार से हमला करने की घटनाओं को हर हाल में रोका जाए।
PunjabKesari
हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
लगातार कुत्तों का शिकार बन रहे बच्चों की मौत के बाद हाईकोर्ट ने भी इसका जवाब मांगा है। कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सवाल किया कि पूरे प्रदेश में इंसानों पर हमला कर रहे कुत्तों से निपटने के लिए सरकार क्या कर रही है? हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि सरकार जवाब दाखिल कर बताए कि आवारा कुत्तों को खत्म करने की उसके पास क्या नीति है? अपर स्थायी अधिवक्ता ने जवाब के लिए समय मांगा तो कोर्ट ने अगली सुनवाई 4 जुलाई को नियत कर दी।
PunjabKesari
विपक्ष ने साधा निशाना 
इस मामले पर विपक्षी दल भी मौका नहीं छोड़ रहे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने यादव ने योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एनकाउंटर वाली सरकार कुत्तों से बच्चों की सुरक्षा नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि मामले पर सरकार को जल्द एक्शन लेना चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static