गोरखपुर में CM योगी ने गरीबों में बांटे कंबल, लोगों से की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 03:17 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में कंबल वितरण कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने गरीबों को कंबल बांटे। इसके बाद उन्होंने पेस हार्ट सेंटर में बने कैथ लैब का उद्घाटन किया।

PunjabKesariअपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसके पास संसाधन है, जिसके पास सुविधा है, उसको चाहिए के वो गरीबों के लिए धर्मार्थ कार्य के लिए आगे आए यही सभ्य समाज की निशानी है। इसके लिए आम जनमानस के प्रति दया और दान की प्रवृत्ति अपने अंदर विकसित करनी होगी जो भारतीय संस्कृति की पहचान है। दान-पुण्य की परंपरा हमारे देश में हजारों वर्षों से चली आ रही है। कन्नौज के प्रतापी राजा हर्षवर्धन को याद करते हुए योगी ने कहा कि जब उन्होंने कुंभ को दान-पुण्य से जोड़ा तो इस आयोजन की भव्यता बढ़ गई। उन्होंने आर्थिक रूप से सक्षम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह गरीब, शोषित और वंचित की मदद के लिए आगे आएं।

PunjabKesariइस कार्यक्रम के बाद मुख्मंत्री ग्राम साभा संग्रमपुर उर्फ उनवल में नगर पंचायत की भूमि पूजा में शामिल होने के बाद 4:15 बजे उनवल स्थित काली मंदिर के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से 4:40 बजे वापस गोरखनाथ मंदिर आएंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह मंदिर में फरियाद सुनेंगे। उसके बाद सुबह 11:15 से 12:15 बजे तक नुमाइश ग्राउंड में पेंशन और दिव्यांगजन को सहायता उपकरणों का वितरण और मुख्यमंत्री निधि से कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे। दोपहर 12:20 बजे सीएम लखनऊ रवाना होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static