तबादलों में हुई गड़बड़ी मामले में CM योगी की बड़ी कार्रवाई, स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 12:02 PM (IST)

लखनऊः स्वास्थ्य विभाग में कुछ दिन पहले हुए तबादलों में गड़बड़ियां हुई थी। जिसके बाद योगी सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए मामले में जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया था। वहीं इस प्रकरण में जांच के बाद चार अधिकारियों  को दोषी पाया गया। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है। 

बता दें के स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों में गड़बड़ियों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सख्त कदम उठाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गई। योगी सरकार द्वारा यह मुद्दा उठाने के बाद मामले की कार्रवाई शुरु हो गई। जिसके चलते अभी चार अधिकारियों को फार्मासिस्ट टेक्नीशियन के तबादलों में अनियमितता पर अपर निदेशक पैरामेडिकल राकेश कुमार गुप्ता , प्रयोगशाला सहायक वर्ग के तबादले में गड़बड़ी पर अपर निदेशक स्वास्थ्य प्रशासन अशोक कुमार पांडेय , फार्मासिस्ट एवं ईसीजी टेक्निशियन के तबादलों में गड़बड़ी पर संयुक्त निदेशक पैरामेडिकल अरविंद कुमार वर्मा , प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद इस्लाम को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, इस मामले की जांच के लिए सीएम ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की थी। लेकिन इस समिति की आधिकारिक रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। मगर स्वास्थ्य विभाग में गलतियां सुधारें जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। लेकिन अभी तक छोटे अधिकारियों को ही निलंबित किया गया है और तबादलों में गड़बड़ियों के मुख्य जिम्मेदार अफसरों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static