योगी कैबिनेट की बैठक में इन 6 अहम प्रस्तावों को मिली हरी झंडी

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 04:22 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट बैठक लोक भवन में हुई। इस बैठक में 6 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी। प्रदेश के पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा मिला है। पुलिस वीक के दौरान प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक में पुलिसकर्मियों को लाभ देने वाले प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

बैठक में फैसला किया है कि कर्तव्यपालन में दुर्घटना के दौरान कोमा में जाने वाले पुलिसकर्मियों को असाधारण पेंशन मिलेगी। नई आबकारी नीति को मंजूरी मिली। नवंबर तक बीते वर्ष के मुकाबले सरकार ने आबकारी राजस्व में 48 प्रतिशत की वृद्धि की गई। सरकार ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया।

साथ ही पूर्वांचल विकास बोर्ड और बुंदेलखंड विकास बोर्ड के गठन होने का भी फैसला लिया गया। जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे। जीएसटी समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा। इसके अध्यक्ष भी सीएम योगी होंगे और वह 3 महीने में एक बार बैठक करेंगे।

बैठक में नोएडा में टाटा कंसलटेंसी 2300 करोड़ रुपए का निवेश करने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। जिससे 30000 युवाओं को नौकरी मिलेगी। वहीं राज्य सरकार 25 प्रतिशत जमीन खरीदने में छूट देगी। बैठक में उत्तर प्रदेश पुलिस नियमावली-2015 में संशोधन का प्रस्ताव पास किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static