सीतापुर हत्याकांड की सुलझी गुत्थी, सगा भाई ही निकला 6 लोगों का हत्यारा... पुलिस को सुनाता रहा मनगढ़ंत कहानी

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2024 - 06:04 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में हुई 6 संदिग्ध मौतों की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि इस हत्याकांड को मृतक के भाई अजीत सिंह की सोची समझी साजिश थी। घटना के बाद मृतक का भाई पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा और मनगढ़ंत कहानी सुना कर आपने आप को घटना का चश्मदीद गवाह साबित करने में लगा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पुलिस को हत्याकांड पर घर के ही करीबी पर ही शक था। जब पुलिस मृतक के भाई से कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। 

PunjabKesari

दअरसल, जिले के रामपुर मथुरा के ग्राम पाल्हापुर में 10 मई की रात में एक ही परिवार की 6 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के खुलासे को लेकर पुलिस के सामने बड़ी चुनौती बनी हुई थी। इस घटना को डीजीपी ने खुद ही संज्ञान लेते हुए तफ्तीश और मॉनिटरिंग करने की जिम्मेदारी स्वयं ली। इस मामले में कई चौंकाने वाले तथ्य भी मिले हैं। बताया जा रहा कि अजीत ने हत्या के बाद खून से अपने कपड़े भी धो डाले। पुलिस से बचने के लिए उसने अपने कपड़े छिपा भी दिए थे। फॉरेंसिक टीम ने अजीत की निशानदेही पर इन कपड़ों को भी बरामद कर लिया है। आईजी की क्राइम टीम ने उससे पूछताछ की है।

PunjabKesari

आईजी तरुण गाबा ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि आरोपी अजीत सिंह व अनुराग के पिता ने लोन ले रखा था जिसके पश्चात पिता की मृत्यु हो गई। उस लोन को व जमीन को लेकर दोनों भाइयों में अक्सर झगड़ा होता था जिसको लेकर आरोपी अजीत भाभी को दोषी मानता था। अपने को प्रताड़ित महसूश कर रहा था जिसको लेकर वह शाम को भाई अनुराग के घर गया औए खाने में नशीली दवा मिला दी लेकिन परिवार बाहर से खाना खा कर आया था, लेकिन आरोपी ने हत्या की योजना बना रखी। जब पूरा परिवार गहरी नींद में रहा था तो आरोपी ने उनकी हत्या कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static