Corona को लेकर CM योगी का सख्त निर्देश- रोजाना 50 प्रतिशत नमूनों की हो RTPCR जांच

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 07:34 PM (IST)

लखनऊ: देश के कई राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में होनी वाली कुल कोविड जांचों में आरटी-पीसीआर पद्धति से 50 प्रतिशत नमूनों की जांच करने के निर्देश दिये हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की दर में बढ़ोतरी सभी के लिये एक चेतावनी है, ऐसे में पूरी सतर्कता बरती जाए।

उन्होंने कहा, “ कोरोना जांच का काम पूरी क्षमता से किया जाए। विभिन्न विधियों से की जाने वाली कुल कोविड जांच में कम से कम 45 प्रतिशत जांचें प्रतिदिन आरटी-पीसीआर विधि से की जायें। कुल दैनिक जांच में आरटी-पीसीआर जांच की संख्या बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने के लिये प्रभावी उपाय किये जाएं। रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों तथा बस अड्डों पर रैपिड एन्टीजन जांच की व्यवस्था को और प्रभावी किया जाए।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेती किसानी और आसन्न पंचायत चुनाव के लिए बाहर से लोग गांव आ रहे हैं, इसलिए सावधानी और सतर्कता अत्यंत आवश्यक है। योगी ने कहा कि सभी जिलों में निर्दिष्ट कोविड चिकित्सालयों को क्रियाशील रखा जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि ‘इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर’ पूरी सक्रियता से काम करें। उन्होंने संक्रमित व्यक्ति के संपर्कों का पता लगाने की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश भी दिये।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static