CM योगी ने करगिल विजय दिवस के अवसर पर अमर शहीदों को किया नमन, दी श्रद्धांजलि पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 08:36 AM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में 'कारगिल विजय दिवस' के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम योगी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर मातृभूमि की रक्षा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने वाले देश के वीर सपूतों को नमन किया।

रायबरेली: तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार मां-बेटी को रौंदा, मौत
रायबरेली: जनपद में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा और आए दिन इन बड़े भारी वाहनों की चपेट में आकर स्कूटी व बाइक सवार काल के गाल में समा रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा रात में सुनने को मिला जब एक तेज रफ्तार ट्रक स्कूटी सवार मां-बेटी को रौंदते हुए निकल गया। हादसा बड़ा देख ट्रक सवार मौके से फरार हो गया।

गठबंधन टूटने के बाद अखिलेश ने राजभर पर साधा निशाना, कही ये बात
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गठबंधन टूटने के बाद राजभर को लेकर  बड़ा बयान दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आप लोग जानते हैं वो कैसे नेता है। हम से कुछ न बुलवाएं तो बेहतर होगा।  बता दें कि समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के गठबंधन टूटने के बाद राजभर लगातार अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोल रहे है। 

ट्रिपल मर्डरः बेटे ने मां-बाप और भतीजी को उतारा मौत के घाट, फिर पहुंचा थाने किया सरेंडर
अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से खौफनाक ट्रिपल मर्डर की घटना सामने आई है। यहां देर रात एक कलयुगी बेटे ने पैसों के लिए अपने माता-पिता और भतीजी की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बेटे ने  खुद थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ पर जब उन्होने उसके साथ चल कर देखा तो वह हैरान रह गए। 

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को 'विचार शून्य पार्टी' करार देते हुए मंगलवार को कहा कि सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर 'हवा-हवाई' राजनीति करके खुद ही हंसी का पात्र बन रहे हैं। मौर्य ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बयान बहादुर हैं और हवा हवाई राजनीति करते हैं। वह दिन में 10 बार अपना बयान बदलते हैं। ऐसा करके वह खुद को हंसी का पात्र बना रहे हैं।"

रिश्तों का कत्ल: जमीनी विवाद के चलते भतीजों ने चाचा को उतारा मौत के घाट
लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर जमीन विवाद में भतीजों ने रिश्तों का कत्ल कर दिया। दरअसअल, रामकुमार नामक युवक का अपने भतीजों से ढाई बीघे ज़मीन को लेकर विवाद चल रहा था। बीती आरोपी और उसके अन्य साथियों ने हमला बोल दिया जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। वारदात में तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जबकि तीन आरोपी फरार हो गए। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

शिवपाल ने सपा पर साधा निशाना, कहा- बेहतर होता मुझे पार्टी विधानमंडल दल से निकाल देते अखिलेश
समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को राजनीतिक रूप से ‘अपरिपक्व' करार देते हुए कहा कि अगर वह उन्हें पार्टी विधानमंडल दल से निकालकर ‘मुक्ति' दे देते तो बेहतर होता। जसवंतनगर सीट से सपा विधायक शिवपाल ने संवाददाताओं से बातचीत में अपने भतीजे अखिलेश को राजनीतिक रूप से अपरिपक्व बताया। 

गठबंधन को लेकर BSP नेतृत्व से नहीं हुई कोई बात, सियासत में सब कुछ अनिश्चित: सुभासपा
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से गठजोड़ की इच्छा जताने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद द्वारा परोक्ष रूप से हमला किए जाने के बाद, सुभासपा नेता अरुण राजभर ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी ने ना तो बसपा से कोई संपर्क किया है और ना ही गठबंधन के बारे में कोई बातचीत हुई है।

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा को बड़ा झटका, जमानत याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज
लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ लखीमपुर खीरी के तिकोनिया में हुई हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत के मामले में अभियुक्त एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की जमानत याचिका को लखनऊ होई कोर्ट की बेंच ने याचिका को खारिज कर दिया है। 

डिवाईडर से टकराई बाईक, 4 कावड़ियों की दर्दनाक मौत
गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार कांवड़ियों की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया कि मसूरी थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात दो बजे दिल्ली जाने वाले रास्ते पर वेव सिटी गेट से कुछ पहले एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। इस हादसे में तीन कांवड़ियों राहुल (26), जमशेद (23) तथा प्रिंस (24) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ये कांवड़िए डासना से दिल्ली जा रहे थे। उनके परिजन को दुर्घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

तबादलों में हुई गड़बड़ी मामले में CM योगी की बड़ी कार्रवाई, स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी निलंबित
लखनऊः स्वास्थ्य विभाग में कुछ दिन पहले हुए तबादलों में गड़बड़ियां हुई थी। जिसके बाद योगी सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए मामले में जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया था। वहीं इस प्रकरण में जांच के बाद चार अधिकारियों  को दोषी पाया गया। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static