पेपरलेस बजट पेश करने के लिए CM योगी ने वित्त मंत्री सीतारमण का जताया आभार

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 01:37 PM (IST)

लखनऊ: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को अगले वित्त वर्ष 2021-22 का केंद्रीय बजट लोकसभा के पटल पर पेश किया। निर्मला सीतारमण ने लगातार तीसरी बार आम बजट पेश किया है। कोरोना महामारी के संकट के बाद केंद्र सरकार का यह पहला बजट है। इस बार का आम बजट बेहद खास है, क्योंकि यह पूरी तरह कागज रहित यानी पेपरलेस है। वित्त मंत्री टैबलेट से बजट पेश कर रही हैं देश के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब पूरा बजट डिजिटल तरीके से पेश किया जा रहा है, इस बार बजट के लिए किसी तरह की प्रिंटिंग नहीं की गई है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए बजट की छपाई ना कराने का फैसला किया था। वित्त मंत्री जब आज वित्त मंत्रालय से निकलीं तो उनके हाथ में लाल रंग के कवर में टैब था। लाल रंग के इस कवर पर राष्ट्रीय चिन्ह भी लगा था,  भारत के इतिहास में पहली बार पेपरलेस बजट पेश करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, "आदरणीय प्रधानमंत्री जी का टेक्नोलॉजी के महत्व पर ध्यान के कारण भारत के इतिहास में पहली बार पेपरलेस बजट के प्रस्तुतीकरण के लिए माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का हृदय से अभिनंदन।" सीएम योगी ने एक और ट्वीट में लिखा कि देश की आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला बजट आ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static